A
Hindi News विदेश एशिया ब्रिटेन के लोगों की पसंद का सम्मान करता है चीन

ब्रिटेन के लोगों की पसंद का सम्मान करता है चीन

चीन ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (ईयू) से बाहर निकलने के पक्ष में हुए जनमत संग्रह के बीच कहा कि वह ब्रिटिश नागरिकों की पसंद का स्वागत करता है।

china on brexit- India TV Hindi china on brexit

बीजिंग: चीन ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (ईयू) से बाहर निकलने के पक्ष में हुए जनमत संग्रह के बीच कहा कि वह ब्रिटिश नागरिकों की पसंद का स्वागत करता है और ब्रिटेन के साथ आपसी हितों के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने के लिए उत्सुक है। चीन ने हालांकि एकजुट और मजबूत यूरोप के महत्व को भी रेखांकित किया और कहा कि अंतर्राष्ट्रीय संबंध में इसकी अहम भूमिका है।

ब्रिटेन के ईयू में बने रहने या इसकी सदस्यता से बाहर निकलने को लेकर गुरुवार को जनमत संग्रह कराया गया, जिसके नतीजे शुक्रवार को जारी हुए। परिणाम के अनुसार, लोगों ने ब्रिटेन के ईयू से बाहर निकलने के पक्ष में वोट किया है। चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने ताजा घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "हम ब्रिटेन के लोगों की पसंद का सम्मान करते हैं।"

उन्होंने यह भी कहा कि चीन एकजुट, स्थिर तथा मजबूत ईयू के पक्ष में है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका है। हुआ ने यह भी कहा कि चीन, ब्रिटेन के साथ संबंधों को महत्व देता है और विभिन्न क्षेत्रों में पारस्परिक लाभ को ध्यान में रखते हुए सहयोग के लिए तैयार है।

Latest World News