A
Hindi News विदेश एशिया चीन ने करतारपुर गलियारा खोले जाने जताई खुशी, कहा- पाकिस्तान और भारत के बीच बातचीत देखकर हमें खुशी हुई

चीन ने करतारपुर गलियारा खोले जाने जताई खुशी, कहा- पाकिस्तान और भारत के बीच बातचीत देखकर हमें खुशी हुई

चीन ने सोमवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर गलियारा खोले जाने पर हुई अच्छी बातचीत से बीजिंग खुश है।

चीन, करतारपुर गलियारा - India TV Hindi चीन ने करतारपुर गलियारा खोले जाने जताई खुशी

बीजिंग: चीन ने सोमवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर गलियारा खोले जाने पर हुई अच्छी बातचीत से बीजिंग खुश है। बीजिंग ने यह भी कहा कि नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच स्थायी संबंध विश्व शांति के लिए बहुत मायने रखते हैं और उसे आशा है कि दोनों पक्ष वार्ता के जरिए अपने मतभेदों को सुलझा सकेंगे। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने मीडिया से कहा, "पाकिस्तान और भारत के बीच बातचीत देखकर हमें खुशी हुई है। दक्षिण एशिया में दोनों देश महत्वपूर्ण हैं और दोनों के संबंधों की स्थिरता वैश्विक शांति और विकास के लिए बहुत महत्व रखती है।" 

उन्होंने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि दोनों देश समन्वय और वार्तालाप को सही तरीके से अधिक मजबूत कर सकते हैं। अपने बीच के मतभेद से निपट सकते हैं और स्थिरता और शांति के लिए अपने संबंधों को ​बेहतर बना सकते हैं।"

पिछले माह पाकिस्तान करतारपुर गलियारा खोले जाने की भारत की लंबे समय की मांग पर सहमत हो गया था, ताकि भारतीय सिख बिना वीजा के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शन कर सकें, जहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव ने अपने जीवन के 18 साल बिताए थे।

Latest World News