A
Hindi News विदेश एशिया चीन के ग्वांगझू में संक्रमण के कुछ मामले सामने आने के बाद लॉकडाउन लागू

चीन के ग्वांगझू में संक्रमण के कुछ मामले सामने आने के बाद लॉकडाउन लागू

चीन के दक्षिणी हिस्से में स्थित औद्योगिक शहर ग्वांगझू में कोरोना वायरस के 11 नए मामले आने के बाद दो इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

चीन के ग्वांगझू में संक्रमण के कुछ मामलों में बाद लॉकडाउन लागू - India TV Hindi Image Source : AP FILE चीन के ग्वांगझू में संक्रमण के कुछ मामलों में बाद लॉकडाउन लागू 

बीजिंग: चीन के दक्षिणी हिस्से में स्थित औद्योगिक शहर ग्वांगझू में कोरोना वायरस के 11 नए मामले आने के बाद दो इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ग्वांगडोंग प्रांत के लोगों के लिए चीन के दूसरे हिस्सों में यात्रा करने से पहले कोराना वायरस की जांच को जरूरी बनाया गया है और संक्रमण की पुष्टि नहीं होने पर ही यात्रा की अनुमति दी जा रही है। 

ग्वांगझू में 1.5 करोड़ की आबादी है लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि मंगलवार को घोषित लॉकडाउन से कितने लोग प्रभावित हुए हैं। हालिया दिनों में शहर में स्थानीय स्तर पर संक्रमण के 30 से ज्यादा मामले आए हैं जिससे देश में संक्रमण का यह ‘हॉटस्पॉट’ बन गया है। चीन का मानना है कि उसने स्थानीय स्तर पर संक्रमण पर काबू पा लिया है। नए मामले आने पर मास्क पहनने, संपर्क का पता लगाने, सघन जांच और लॉकडाउन के कदम उठाए जाते हैं।

Latest World News