A
Hindi News विदेश एशिया चीन: फर्जी पहचान पत्र बेचने के आरोप में 270 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

चीन: फर्जी पहचान पत्र बेचने के आरोप में 270 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

चीन में 20 लाख डॉलर में लोगों को जनरल सहित सैन्य अधिकारियों के फर्जी पहचान पत्र (आईडी) बेचने के मामले में 270 से अधिक लोग गिरफ्तार किये गये हैं।

demo pic- India TV Hindi demo pic

बीजिंग: चीन में 20 लाख डॉलर में लोगों को जनरल सहित सैन्य अधिकारियों के फर्जी पहचान पत्र (आईडी) बेचने के मामले में 270 से अधिक लोग गिरफ्तार किये गये हैं। सरकारी बीजिंग न्यूज ने खबर दी कि जांच में केवल सैन्य प्रयोग लेबल वाले 15 हजार फर्जी सैन्य उपकरणों का पता चलने के बाद ये गिरफ्तारियां हुईं। (अमेरिका ने उठाया कदम, बमवर्षक विमानों ने कोरियाई प्रायद्वीप पर उड़ान भरी)

इन पहचान पत्रों को करीब 20 लाख डॉलर में बेचा गया जिसमें जनरल जैसे उच्च सैन्य पद भी शामिल हैं। सरकारी ग्लोबल टाइम्स ने खबर दी कि हम इन अपराधियों के खिलाफ हर संभव कड़ी से कड़ी कार्वाई की जायेगी। चीन के आनलाइन प्लेटफार्म पर नकली बंदूक और यूनीफार्म जैसे जब्त उपकरण आसानी से मिल सकते हैं।

सैन्य जांच में बड़े आईडी घोटाले का पता चलने के बाद 270 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया। फर्जी पहचान पत्रों के खिलाफ तीन महीने के अभियान में दो ठगों को गिरफ्तार किया गया जो खुद को पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का जनरल और वरिष्ठ कर्नल बता रहा था।

Latest World News