A
Hindi News विदेश एशिया अमेरिका ने शी चिनफिंग को गलती से ताइवान का राष्ट्रपति बताने के लिए मांगी माफी: चीन

अमेरिका ने शी चिनफिंग को गलती से ताइवान का राष्ट्रपति बताने के लिए मांगी माफी: चीन

अमेरिका ने एक आधिकारिक बयान में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को गलती से ताइवान का नेता बताने के लिए माफी मांगी है। एक शीर्ष चीनी अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Trump and Xi | AP photo- India TV Hindi Trump and Xi | AP photo

बीजिंग: अमेरिका ने एक आधिकारिक बयान में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को गलती से ताइवान का नेता बताने के लिए माफी मांगी है। एक शीर्ष चीनी अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने जी20 बैठक से इतर राष्ट्रपति शी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात के बाद अमेरिका द्वारा जारी किए गए बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बीजिंग में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीन ने अमेरिका के सामने गंभीर शिकायत दर्ज करायी है।

अमेरिका द्वारा की गई गड़बड़ी के बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ने कहा, ‘अमेरिका ने तकनीकी गड़बड़ी के लिए माफी मांगी है और सुधार कर लिया है।’ व्हाइट हाउस प्रेस कार्यालय ने जर्मनी में शी और ट्रम्प की बैठक के बाद जारी किए गए एक बयान में शी को चीनी गणराज्य का राष्ट्रपति बताया गया। चीनी गणराज्य ताइवान का औपचारिक नाम है। शी चिनफिंग के नेतृत्व वाले चीन को आधिकारिक रूप से चीनी जनवादी गणराज्य (PRC) कहा जाता है।

ताइवान चीन के लिए एक संवेदनशील मुद्दा है क्योंकि वह उसे एक चीन की नीति के तहत अपनी मुख्यभूमि का हिस्सा मानता है।

Latest World News