A
Hindi News विदेश एशिया भारत के उदय के बारे में चीन को शांत रहना चाहिए: चीनी मीडिया

भारत के उदय के बारे में चीन को शांत रहना चाहिए: चीनी मीडिया

चीन के एक सरकार संचालित अखबार ने आज कहा कि भारत काफी मात्रा में विदेशी निवेश प्राप्त कर रहा है जो विनिर्माण क्षेत्र को विकसित करने की इसकी क्षमता को बहुत अधिक बढ़ाएगा। हालांकि, चीन को शांत रहना चाहिए और नये युग के लिए कहीं अधिक प्रभावी वृद्धि की रणनी

china flag- India TV Hindi china flag

बीजिंग: चीन के एक सरकार संचालित अखबार ने आज कहा कि भारत काफी मात्रा में विदेशी निवेश प्राप्त कर रहा है जो विनिर्माण क्षेत्र को विकसित करने की इसकी क्षमता को बहुत अधिक बढ़ाएगा। हालांकि, चीन को शांत रहना चाहिए और नये युग के लिए कहीं अधिक प्रभावी वृद्धि की रणनीति पर काम शुरू करना चाहिए।

ग्लोबल टाइम्स की एक खबर में कहा गया है, विदेशी विनिर्माताओं के निवेश का भारी प्रवाह भारत की अर्थव्यवस्था, रोजगार और औद्योगिक विकास के लिए काफी मायने रखता है।

इसने कहा कि चीन को भारत की वृद्धि को देखते हुए शांत रहना चाहिए। भारत से प्रतिस्पर्धा करने के लिए चीन को अब एक नये युग के लिए कहीं अधिक प्रभावी वृद्धि रणनीति पर काम शुरू करना चाहिए।

विदेशी विनिर्माताओं के आने से भारत की कुछ कमजोरियां दूर होंगी और इसके विनिर्माण की क्षमता बढ़ेगी। चीनी कंपनियां भी इस प्रक्रिया में एक अहम भूमिका निभा रही है।

Latest World News