A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान, अफगानिस्तान के बीच तनाव कम कराने के लिए बेकरार है चीन

पाकिस्तान, अफगानिस्तान के बीच तनाव कम कराने के लिए बेकरार है चीन

चीन ने सोमवार को घोषणा की कि वह पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तनाव कम करने के लिए दोनों पड़ोसी देशों के बीच कूटनीतिक स्तर पर अहम भूमिका निभाएगा और युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया तेज करेगा।

Geng Shuang- India TV Hindi Geng Shuang

बीजिंग: चीन ने सोमवार को घोषणा की कि वह पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तनाव कम करने के लिए दोनों पड़ोसी देशों के बीच कूटनीतिक स्तर पर अहम भूमिका निभाएगा और युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया तेज करेगा। चीन ने यह बयान इन दोनों देशों में आतंकी हमलों के बीच दिया है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग के अनुसार, चीन विदेश मंत्री वांग यी ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दौरे पर कहा कि चीन इन दोनों देशों के बीच कूटनीतिक स्तर पर प्रयास तेज करेगा। वांग ने 24 और 25 जून को इस्लामाबाद और काबुल का दौरा किया था। गेंग ने कहा कि इस दौरे पर दोनों देशों ने द्विपक्षीय संकट प्रबंधन तंत्र स्थापित करने पर सहमति जताई थी।

उन्होंने कहा कि हम अपनी क्षमता के तहत दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने में मदद के लिए तथा अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए कूटनीतिक स्तर पर प्रयास तेज करेंगे।

Latest World News