A
Hindi News विदेश एशिया टपकती छत के नीचे छाता लगाकर छात्रों को पढ़ाता रहा यह टीचर, दुनिया कर रही है तारीफ

टपकती छत के नीचे छाता लगाकर छात्रों को पढ़ाता रहा यह टीचर, दुनिया कर रही है तारीफ

कई बार हमारे सामने से ऐसी खबरें गुजरती हैं जिसमें शिक्षकों द्वारा क्लास न लिए जाने का जिक्र होता है, लेकिन...

Chinese teacher gives lesson in a classroom with umbrella due to leakage | YouTube Grab- India TV Hindi Chinese teacher gives lesson in a classroom with umbrella due to leakage | YouTube Grab

शान्चू: कई बार हमारे सामने से ऐसी खबरें गुजरती हैं जिसमें शिक्षकों द्वारा क्लास न लिए जाने का जिक्र होता है। कहीं शिक्षक आधारभूत सुविधाओं की कमी को दोष देते हैं तो कई बार अपनी अन्य परेशानियों का जिक्र करते हैं। ऐसी ही तमाम खबरों के बीच चीन से एक ऐसी खबर आई है, जो आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगी। दरअसल, चीन के शान्चू प्रांत के एक शिक्षक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शिक्षक अपने छात्रों को स्कूल की टपकती छत की परवाह न करते हुए छाता लगाकर छात्रों को पढ़ाता हुआ दिख रहा है।

वायरल हो चुके वीडियो में दिख रहा है कि कैसे यह शिक्षक बारिश के चलते टपक रही छत को भी छात्रों की पढ़ाई के बीच आड़े नहीं आने देता है। वह छाता लगाकर अपने छात्रों को ब्लैकबोर्ड पर कंप्यूजर से जुड़ी कोई जानकारी दे रहे हैं। स्थानीय मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, जिस कमरे में यह टीचर छात्रों को पढ़ा रहे हैं उसकी दीवारों बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं और उनकी मरम्मत का काम चल रहा है। इस बात की पुष्टि कॉलेज के छात्रों ने भी की है।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब शिक्षक कक्षा में आए तो उन्होंने देखा कि छत टपक रही है। फिर भी उन्होंने छात्रों को छुट्टी नहीं दी और उन्हें पढ़ाने का फैसला किया। सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियो के वायरल होने के बाद कॉलेज प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही बिल्डिंग की मरम्मत काम पूरा हो जाएगा। टीचर की यह तस्वीर सामने आने के बाद पूरी दुनिया में टीचर के समर्पण की तारीफ की जा रही है।

Latest World News