A
Hindi News विदेश एशिया VIDEO: पाकिस्तान में सुलगती सिगरेट से 'मौत' का धमाका

VIDEO: पाकिस्तान में सुलगती सिगरेट से 'मौत' का धमाका

पाकिस्तान के टैंकर ब्लास्ट का हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कैसे एक शख्स की लापरवाही ने डेढ़ सौ लोगों की ज़िंदगी खत्म कर दी।

Pak tanker blast- India TV Hindi Pak tanker blast

पाकिस्तान के टैंकर ब्लास्ट का हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कैसे एक शख्स की  लापरवाही ने डेढ़ सौ लोगों की ज़िंदगी खत्म कर दी। मोबाइल से ली गई इन तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि एक शख्स ने सुलगती हुई सिगरेट जहा तेल पड़ा था वहां फेंकी और उसके बाद अचानक टैंकर में धमाका हो गया।

हफ्ते भर पहले पाकिस्तान के बहावलपुर हाईवे पर तेल टैंकर पलटने के बाद लोगों के तेल लूटने की तस्वीर सामने आई थी। करीब 200 लोग हाईवे पर मुफ्त का तेल लूटने में लगे थे, लेकिन तभी टैंकर में ब्लास्ट हुआ और आग में जल कर 150 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। टैंकर में आग कैसे लगी, अब अब उसका एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि इतना बड़ा हादसा इस शख्स की लापरवाही की वजह से हुआ। इस शख्स ने जलती हुई सिगरेट जमीन पर फैले तेल पर फेंक दी और देखते ही देखते धमाका हो गया। 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का ये बहावलपुर हाईवे है। कराची से लाहौर जा रहा तेल का टैंकर यहां डिस बैलेंस होकर पलट गया था। टैंकर के पलटते ही तेल हाईवे के नजदीक खेत में फैल गया। जैसे जैसे लोगों को खबर लगी, वे बोतल, कैन और डिब्बो में तेल भर कर ले जाने लगे....कुछ देर में यहां 200 से ज्यादा लोग इकट्ठा हो चुके थे। यहां खड़ा एक शख्स इन तस्वीरों को मोबाइल में कैद कर रहा था और उसी के पास एक और शख्स सिगरेट पी रहा था। सिगरेट पीने के बाद इस शख्स ने बीना सोचे समझे सुलगती सिगरेट को उस जगह पर फेंक दिया जहां तेल पड़ा था। सिगरेट के जमीन पर गिरते ही अचानक धमाका हो गया। धमाका होते ही मोबाइल में रिकॉर्ड कर रहा शख्स भी गिर गया किसी तरह से वो संभला और फिर से उसने मोबाइल में रिकॉर्डिंग की तो सामने जलता हुआ ये टैंकर दिखाई दिया...टैंकर के आस पास जहां जहां तेल था वहां काले धुएं के साथ ऊंची उंची आग की लपटे उठ रही थीं। 

पाकिस्तान में ईद से ठीक एक दिन पहले हुआ था ये हादसा....जिन घरों में ईद की खुशियां आने वाली थी, वहां जरा से लालच के चकर में मातम पसर गया वो भी सिर्फ एक शख्स की लापरवाही की वजह से। 

Latest World News