A
Hindi News विदेश एशिया Donald Trump के ट्वीट के बाद ईरान के कमांडर ने अमेरिकी नौसेना को धमकी दी

Donald Trump के ट्वीट के बाद ईरान के कमांडर ने अमेरिकी नौसेना को धमकी दी

ईरान ने दोनों देशों के बीच कई महीनों से बढ़ते तनाव के बीच ट्रंप की धमकी पर आपत्ति दर्ज करने के लिए यहां अमेरिकी मामलों को देखने वाले स्विट्जरलैंड के राजदूत को भी तलब किया।

Donald Trump- India TV Hindi Image Source : AP Donald Trump

तेहरान. ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के कमांडर ने बृहस्पतिवार को चेताया कि उसने अपने बलों को अमेरिकी नौसेना को निशाना बनाने का आदेश दिया है। ईरान की ओर से यह धमकी एक दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा ईरानी जहाजों को डुबोने को लेकर किए गए ट्वीट के बाद आई है।

इसके इतर ईरान ने दोनों देशों के बीच कई महीनों से बढ़ते तनाव के बीच ट्रंप की धमकी पर आपत्ति दर्ज करने के लिए यहां अमेरिकी मामलों को देखने वाले स्विट्जरलैंड के राजदूत को भी तलब किया। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों देशों के बीच अस्थायी तौर पर तनाव में कमी दिखी है।

सरकारी चैनल से बातचीत में गार्ड के जनरल हुसैन सलामी ने चेतावनी दी कि उनकी सेनाएं ''किसी भी कार्रवाई का निर्णायक, प्रभावी और त्वरित जवाब देंगी।'' सलामी ने कहा, '' हमने समुद्र में अपनी नौसैन्य इकाइयों को आदेश दिया है कि अगर अमेरिकी नौसेना का कोई भी युद्धपोत अथवा सैन्य टुकड़ी हमारे वाणिज्यिक जहाजों अथवा युद्धपोतों को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं तो उन्हें आवश्यक तौर पर ऐसे (अमेरिकी) युद्धपोतों और नौसैन्य टुकड़ियों को निशाना बनाना चाहिए।'' 

Latest World News