A
Hindi News विदेश एशिया द कोरिया में गहराया कोरोना वायरस का संकट, 500 के करीब पहुंचा प्रभावितों की संख्या

द कोरिया में गहराया कोरोना वायरस का संकट, 500 के करीब पहुंचा प्रभावितों की संख्या

कोरोना वायरस के प्रकोप से चीन के बाद विश्व में सबसे ज्यादा प्रभावित दक्षिण कोरिया में संक्रमित लोगों की संख्या करीब पांच हजार पर पहुंच गई है।

<p>Corona Virus</p>- India TV Hindi Image Source : AP Corona Virus

सियोल। कोरोना वायरस के प्रकोप से चीन के बाद विश्व में सबसे ज्यादा प्रभावित दक्षिण कोरिया में संक्रमित लोगों की संख्या करीब पांच हजार पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को 477 नए मामलों की जानकारी दी। कोरिया रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र (केसीडीसी) ने बताया कि दो और लोगों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 28 तक पहुंच गई है। 

दक्षिण कोरिया में हाल में संक्रमण के मामले अचानक से बढ़ गए हैं। वहीं, अधिकारियों ने शिंचेओंजी चर्च ऑफ जीसस के साथ जुड़े 2,60,000 से अधिक लोगों की जांच तेज कर दी है। संक्रमण के आधे से ज्यादा मामले इस धार्मिक समूह से जुड़े लोगों में पाए गए हैं। 

प्रकोप को देखते हुए कोरिया पॉप संगीत कार्यक्रम से लेकर खेल कार्यक्रमों तक सैकड़ों आयोजनों को या तो रद्द करना पड़ा या स्थगित कर दिया गया है। वहीं, देशभर में स्कूलों की छुट्टियां तीन हफ्ते तक बढ़ा दी गई हैं। केसीडीसी ने बताया कि देशभर में सामने आए 4,812 मामलों में से करीब 90 प्रतिशत दाएगू और पड़ोसी प्रांत उत्तर ग्योंगसांग से सामने आए।

Latest World News