A
Hindi News विदेश एशिया Coronavirus: यहां 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर लगाया गया प्रतिबंध

Coronavirus: यहां 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर लगाया गया प्रतिबंध

दक्षिण कोरिया के राजधानी क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Coronavirus: यहां 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर लगाया गया प्रतिबंध- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus: यहां 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर लगाया गया प्रतिबंध

सियोल (द कोरिया): दक्षिण कोरिया के राजधानी क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दक्षिण कोरिया की आबादी पांच करोड़ 10 लाख है, जिसमें से लगभग आधी जनसंख्या सियोल क्षेत्र में रहती है और हाल में यहां संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि देखी गई है। 

पिछले सप्ताह देश में संक्रमण के प्रतिदिन औसतन 960 मामले सामने आए, जिनमें से 70 प्रतिशत मामले सियोल महानगर क्षेत्र में सामने आए। सियोल के कार्यवाहक महापौर सियो जुंग हूप ने सोमवार को बताया कि प्रतिबंध सभी तरह की सभाओं पर लागू होगा, जिसमें नए साल की पार्टी, कार्यालयों में दिए जाने वाले भोज, जन्मदिन और पिकनिक शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि वर्तमान नियम के अनुसार केवल वैवाहिक समाराहों और अंत्येष्टि में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सियोल और गेओंगी प्रांत में नए प्रतिबंध बुधवार से प्रभावी होंगे और तीन जनवरी तक लागू रहेंगे।

Latest World News