A
Hindi News विदेश एशिया जुमे की नमाज पर एकत्र होने पर लगी पाबंदी का उल्लंघन करने पर पाकिस्तानी धर्म गुरु पर मामला दर्ज

जुमे की नमाज पर एकत्र होने पर लगी पाबंदी का उल्लंघन करने पर पाकिस्तानी धर्म गुरु पर मामला दर्ज

पाकिस्तान में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये उठाये गये कदम के तहत जुमे की नमाज पर लगी सरकारी पाबंदी का उल्लंघन करने पर एक मशहूर धर्म गुरु के खिलाफ तीसरी बार मामला दर्ज किया गया है।

Coronavirus: Case registered against Pakistani religious teacher for violating the prohibition on ga- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus: Case registered against Pakistani religious teacher for violating the prohibition on gathering of prayers

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये उठाये गये कदम के तहत जुमे की नमाज पर लगी सरकारी पाबंदी का उल्लंघन करने पर एक मशहूर धर्म गुरु के खिलाफ तीसरी बार मामला दर्ज किया गया है। इस्लामाबाद पुलिस ने शनिवार को लाल मस्जिद के मौलाना अब्दुल अजीज शुक्रवार के खिलाफ मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर मामला दर्ज किया। 

एक पुलिस अधिकारी ने डॉन अखबार को बताया कि यह नया मामला पाकिस्तान दंड संहिता (पीपीसी) और हथियार अध्यादेश की संबंधित धाराओं में दर्ज किया गया है। इस्लामाबाद प्रशासन अजीज की प्रत्यक्ष चुनौती से जूझ रहा है क्योंकि उन्होंने न केवल हर नमाज पर लोगों को इकट्ठा किया बल्कि ऑनलाइन पोस्ट में दावा किया है कि वह सामूहिक नमाज की अगुवाई करेंगे। यह तीसरी बार है कि उनके खिलाफ एक ही अपराध के लिए मामला दर्ज किया गया है लेकिन उन्हें अबतक गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

डॉन अखबार ने पुलिस के हवाले से बताया कि पिछले तीन सप्ताह के दौरान उनके खिलाफ दो मामले दर्ज किये गये थे। पाकिस्तान ने मस्जिदों में लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी है। अधिकारी ने कहा कि मौलाना और उनके साथियों को लोगों को पाबंदियों का उल्लंघन करने से रोकने को कहा गया था लेकिन उन्होंने उसकी अनदेखी की।

Latest World News