A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में 3 महीने बाद फिर हुआ कोरोना का विस्फोट, संक्रमण के बढ़ते मामलों से मुश्किल में इमरान

पाकिस्तान में 3 महीने बाद फिर हुआ कोरोना का विस्फोट, संक्रमण के बढ़ते मामलों से मुश्किल में इमरान

पाकिस्तान में कोविड-19 के मामलों में अचानक तेजी आई है और करीब तीन महीने बाद कोविड-19 संक्रमण दर पांच फीसदी से ज्यादा हो गयी।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोविड-19 के मामलों में अचानक तेजी आई है और करीब तीन महीने बाद कोविड-19 संक्रमण दर पांच फीसदी से ज्यादा हो गयी। एक मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 1,708 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 348,184 पहुंच गई। वहीं इस खतरनाक वायरस से 21 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 7,021 हो गई। 

डॉन की खबर के अनुसार राष्ट्रीय कमांड व अभियान केंद्र (एनसीओसी) ने मंगलवार को बताया कि देश में फिर से कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं और इसकी वृद्धि दर तीन महीने बाद पांच फीसद को पार कर गयी। रिपोर्ट में बताया गया कि अधिकतम संक्रमण दर जून में 23 फीसदी तक पहुंच गयी थी। सितंबर में यह कम होकर 1.7 फीसद पर आ गई थी। पाकिस्तान में 10 नवंबर को 20,045 लोगों का इलाज चल रहा था। 

पाकिस्तान में नहर में गिरा वाहन, 20 की मौत 

उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में एक तिपहिया वाहन एक नहर में गिर गया जिससे उसमें सवार कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। वाहन में सवार लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे, जब यह हादसा हुआ। बचाव दल के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। हादसा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में हुआ। अधिकारियों ने कहा कि नहर से बीस शवों को निकाला गया जबकि तीन लोग जीवित निकाले गए। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने दुर्घटना पर अफसोस जताया है। 

Latest World News