A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में कोरोना वायरस से 26 की मौत, मरीजों का आंकड़ा 2000 के पार

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से 26 की मौत, मरीजों का आंकड़ा 2000 के पार

पाकिस्तान में 26 मौतों के साथ कोरोनावायरस के कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 2,039 हो गई है। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों से यह जानकारी मिली।

Coronavirus cases in Pakistan exceed 2000- India TV Hindi Coronavirus cases in Pakistan exceed 2000

इस्लामाबाद | पाकिस्तान में 26 मौतों के साथ कोरोनावायरस के कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 2,039 हो गई है। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों से यह जानकारी मिली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित पूर्वी पंजाब प्रांत और दक्षिणी सिंध प्रांत में क्रमश: 708 और 676 मामले सामने आए हैं। जबकि, उत्तरपश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में 253 मामले सामने आए हैं।

मामलों की संख्या उत्तर गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में 184, दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में 158 और राजधानी इस्लामाबाद में 54 तक पहुंच चुकी है। आंकड़ों में कहा गया है कि ठीक होने के बाद 82 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। फरवरी के अंत में, पाकिस्तान में कुल चार मामले थे, लेकिन ईरान जैसे महामारी प्रभावित देशों से पाकिस्तानियों के वापस आने के बाद संख्या बढ़ने लगी।

इससे पहले मंगलवार को, स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने मीडिया को बताया कि सरकार अंतर्राष्ट्रीय दिशानिर्देशों की समीक्षा करते हुए सख्त रोकथाम उपायों और 'सोशल डिस्टेंसिंग ' की नीति को बढ़ा रही है।

इमरान खान ने मंगलवार को कोरोनावायरस नियंत्रण प्रयासों की समीक्षा करने और औद्योगिक क्षेत्र को फिर से शुरू करने, आम लोगों और उद्योगों के लिए आर्थिक पैकेज, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति और वितरण सहित कारकों की समीक्षा व विश्लेषण करने के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी की थी।

Latest World News