A
Hindi News विदेश एशिया चीन में कोरोनावायरस से अब तक 106 की मौत, 1300 से अधिक नए मामले सामने आए

चीन में कोरोनावायरस से अब तक 106 की मौत, 1300 से अधिक नए मामले सामने आए

चीन में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। चीन में कोरोनावायरस से 106 लोगों की मौत हो चुकी है।

<p>China Coronavirus</p>- India TV Hindi China Coronavirus

वहीं देश के विभिन्न हिस्सों से इस घातक वायरस से प्रभावित होने के 1300 नए मामले सामने आ चुके हैं। भारत में भी कोरोनावायरस को लेकर स​तर्कता बरती जा रही है। आधा दर्जन से अधिक एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। वहीं श्रीलंका में भी कोरोनावायरस के एक मामले की पुष्टि हो गई है। 

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार चीन में कोरोनावायरस लगातार घातक होता जा रहा है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार चीन में वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 106 तक पहुंच गया है। वहीं 1300 नए मामले सामने आए हैं। चीन के करीब 1 दर्जन शहरों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। 

कोरोना वायरस को लेकर भारत सतर्क

वायरस को लेकर भारत भी सतर्क हो गया है। कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गाबा ने उच्च स्तरीय बैठक की है। भारत चीन के वुहान में फंसे 700 भारतीय छात्रों को वापस लाने की तैयारी कर रहा है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मुंबई एयरपोर्ट पर अब तक 3 हजार 756 यात्रियों की जांच की जा चुकी है। संदिग्ध पाए जाने पर 4 लोगों को मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 2 लोग पुणे के अस्पताल में एडमिट हैं। हैदराबाद में चीन से आने वाले 4 यात्रियों को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। कोरोना वायरस के लक्षण के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं यूपी में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य के सभी जिला अस्पतालों में 10 बेड का आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के निर्देश दिए गए हैं। 

श्रीलंका ने पहले मामले की पुष्टि की

श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि की। संक्रमित व्यक्ति चीनी पर्यटक है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी डॉ सुदथ समरवीरा ने बताया कि संक्रमित महिला की उम्र करीब 40 साल है और वह पिछले सप्ताह चीन के हुबेई प्रांत से पर्यटक के रूप में श्रीलंका आयी थी। बुखार से पीड़ित महिला को शनिवार को राज्य द्वारा संचालित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस अस्पताल में घातक संक्रामक रोगों से पीड़ित लोगों का इलाज होता है। चीन में कोरोना वायरस से हजारों लोग बीमार हुए हैं और कई लोगों की मौत हो गई है।

Latest World News

Related Video