A
Hindi News विदेश एशिया चीन के बाहर कोरोना का कहर: ईरान में 26 लोगों की मौत, द.कोरिया में 2000 प्रभावित, नीदरलैंड में पहली पुष्टि

चीन के बाहर कोरोना का कहर: ईरान में 26 लोगों की मौत, द.कोरिया में 2000 प्रभावित, नीदरलैंड में पहली पुष्टि

ईरान में कोरोना वायरस से 26 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं चीन के पड़ौसी देश दक्षिण कोरिया में 2000 से अधिक लोग इससे प्रभावित बताए जा रहे हैं।

Corona Virus- India TV Hindi Corona Virus

चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस दुनिया भर के लिए संकट बन गया है। 
चीन में 2800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब यह एशिया और यूरोप के कई देशों में बड़ा संकट बन चुका है। ईरान में कोरोना वायरस से 26 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं चीन के पड़ौसी देश दक्षिण कोरिया में 2000 से अधिक लोग इससे प्रभावित बताए जा रहे हैं। यही नहीं कोरोना वायरस अब यूरोप में भी महामारी बनता जा रहा है। इटली पहले से ही कोरोना वायरस से प्रभावित बताया जा रहा था। वहीं अब नीदरलैंड में भी कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हो गई है। 
 
ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं इसके संक्रमण के मामलों में ईरान की उप राष्ट्रपति मसुमेह एब्तेकार भी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियोनुश जहानपुर ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि संक्रमित मामलों की संख्या 245 तक पहुंच गई है जहां एक दिन में सर्वाधिक 106 नए मामले सामने आये हैं। ईरान के सात उप राष्ट्रपतियों में से एक मसुमेह एब्तेकार भी इससे पीड़ित हैं। वह महिलाओं के मामले को देखती हैं।

Corona Virus

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार दक्षिण कोरिया में अब तक 2000 मामले सामने आ चुके हैं। देश में अभी तक इससे 13 लोगों की जान भी जा चुकी है। इस बीच, अमेरिका और दक्षिण कोरिया की सेना ने अपने आगामी संयुक्त अभ्यास को गुरुवार को स्थगित कर दिया। ‘कम्बाइंड फोर्सेज कमांड’ ने कहा कि वायरस को लेकर सियोल के बेहद गंभीर स्तर का अलर्ट घोषित करने के बाद यह निर्णय किया गया । 

Latest World News