A
Hindi News विदेश एशिया चीन में सामने आए Coronavirus के 33 नये मामले, ज्यादातर मामले बिना लक्षण वाले

चीन में सामने आए Coronavirus के 33 नये मामले, ज्यादातर मामले बिना लक्षण वाले

चीन में कोरोना वायरस के 33 नये मामले सामने आए, जिनमें 31 बिना लक्षण वाले मामले हैं। इनमें से ज्यादातर मामले वुहान शहर में सामने आए हैं, जो कोविड-19 महामारी का केंद्र रहा है।

Coronavirus in China: Asymptomatic cases rise in Wuhan, 33 new infections reported- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus in China: Asymptomatic cases rise in Wuhan, 33 new infections reported

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस के 33 नये मामले सामने आए, जिनमें 31 बिना लक्षण वाले मामले हैं। इनमें से ज्यादातर मामले वुहान शहर में सामने आए हैं, जो कोविड-19 महामारी का केंद्र रहा है। 1.1 करोड़ की आबादी वाले वुहान शहर में घातक वायरस संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए सभी लोगों की जांच की जा रही है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अनुसार, देश में लक्षण वाले दो मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें एक मामला बाहर से आया हुआ है, जिसकी पुष्टि गुरुवार को ग्वांगदोंग प्रांत में हुई और एक मामला बुधवार को शंघाई में सामने आया, जो संक्रमण के स्थानीय प्रसार का मामला है।

एनएचसी ने कहा कि लेकिन बिना लक्षण वाले मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हो रही है। देश में बिना लक्षण वाले 31 मामले सामने आए, जिनमें से 28 मामले वुहान में सामने आए हैं। एनएचसी के आंकड़ों के मुताबिक, इन नए मामलों के साथ बुधवार को देश में बिना लक्षण वाले मामलों की संख्या 375 तक पहुंच गई।

स्थानीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि वुहान में बिना लक्षण वाले 281 मामले सामने आए हैं, जिनके संपर्क में आए 861 लोगों को पृथकवास में रखा गया है। ऐसे मामलों में रोगी का पता लगाने में समस्या आती है क्योंकि व्यक्ति को कोविड-19 से संक्रमित पाया जाता है, लेकिन उसमें बुखार, खांसी या गले में खराश जैसे कोई लक्षण नहीं होते हैं।

हालांकि, इनसे बीमारी दूसरों तक फैलने का खतरा रहता है। वुहान में इस साल जनवरी से मार्च तक 50,340 मामले आए थे और 3,869 मौतें हुई थीं, जहां इस संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए सभी 1.12 करोड़ लोगों की जांच करने के लिए बड़े पैमाने एक विशाल अभियान चलाया जा रहा है।

चीन में कोविड-19 से अब तक कुल 4,634 लोगों की मौत हुई है। एनएचसी ने बताया कि बुधवार तक, चीन में अब तक संक्रमण के मामले 82,967 तक पहुंच चुके हैं, जिनमें 84 रोगियों का इलाज अभी चल रहा है।

Latest World News