A
Hindi News विदेश एशिया Coronavirus In World: कोविड-19 वैश्विक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में 7 अरब यूरो जुटाए गए

Coronavirus In World: कोविड-19 वैश्विक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में 7 अरब यूरो जुटाए गए

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसस ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक प्रतिक्रिया अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में लगभग 7 अरब 40 करोड़ यूरो जुटाए गए।

Coronavirus In World Live Updates Hindi News - India TV Hindi Coronavirus In World Live Updates Hindi News 

बीजिंग। कोविड-19 वैश्विक प्रतिक्रिया अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन ऑनलाइन आयोजित हुआ, जिसका लक्ष्य दुनिया भर में कोविड-19 के टीके, उपचार और परीक्षण को बढ़ावा देना है। सम्मेलन में लगभग 7 अरब 40 करोड़ यूरो जुटाए गए। यूरोपीय संघ स्थित चीनी प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष चांग मिंग ने वीडियो संदेश भेजकर कहा कि चीन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का एक जिम्मेदार सदस्य है। हालांकि चीन की स्वयं की महामारी की रोकथाम का कार्य अब भी कठिन है, फिर भी जरूरतमंद देशों को सहायता प्रदान करने की पूरी कोशिश कर रहा है। चीन हमेशा की तरह, महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को समन्वित करने में केंद्रीय भूमिका निभाने के लिए डब्ल्यूएचओ का समर्थन करेगा।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से विकासशील देशों को सहायता देने, त्रिपक्षीय और बहुपक्षीय सहयोग सहयोग को मजबूत करने की अपील भी की। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ऑनलाइन सम्मेलन में मानव जाति की एकता पर जोर दिया और कहा कि इस वायरस को हराने के लिए एक वैक्सीन खोजने की दौड़ देशों के बीच प्रतिस्पर्धा नहीं है, बल्कि हमारे जीवन में सबसे जरूरी कार्य है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसस ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक प्रतिक्रिया अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में लगभग 7 अरब 40 करोड़ यूरो जुटाए गए।

कोरोना वायरस से अमेरिका बुरी तरह प्रभावित

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर जारी है। इस वायरस के कारण अब तक दुनिया में 2.58 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 37 लाख 27 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस वायरस का सबसे ज्यादा प्रभाव सुपर पावर अमेरिका पर पड़ा है। यहां अब तक 12 लाख 37 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 72 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।  

कोरोना से मौते के मामले में ब्रिटेन ने इटली, स्पेन को छोड़ा पीछे 29, 427 की मौत

ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में 693 लोगों की मौत हुई है। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना से अब तक देश भर में 29,427 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार से पहले तक कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के लिहाज से इटली दूसरे पायदान पर था। इटली में अब तक कोरोना वायरस से 29,315 लोगों की मौत हुई है जबकि 213,013 लोग कोरोना संक्रमित हैं। ब्रिटेन में अब तक 29,427 लोगों की मौत के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच चुकी है, जबकि 194,990 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्पेन में अबतक 250,561 कोरोना संक्रमित लोग सामने आ चुके हैं जबकि 25,613 लोगों की मौत हो चुकी है

Latest World News