A
Hindi News विदेश एशिया विश्वभर में कोरोना वायरस के मामले दो करोड़ हुए, कुल मामलों से आधे से ज्यादा सिर्फ अमेरिका, भारत और ब्राजील में

विश्वभर में कोरोना वायरस के मामले दो करोड़ हुए, कुल मामलों से आधे से ज्यादा सिर्फ अमेरिका, भारत और ब्राजील में

दुनियाभर में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर दो करोड़ हो गई है। संक्रमण के कुल मामलों से आधे से ज्यादा सिर्फ अमेरिका, भारत और ब्राजील से हैं।

Coronavirus: Latest updates on COVID-19 crisis around the world- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus: Latest updates on COVID-19 crisis around the world

मितो (जापान): दुनियाभर में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर दो करोड़ हो गई है। संक्रमण के कुल मामलों से आधे से ज्यादा सिर्फ अमेरिका, भारत और ब्राजील से हैं। वहीं, स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना है कि सीमित जांच और कम से कम 40 प्रतिशत लोगों में कोविड-19 का कोई लक्षण नहीं होने की वजह से संक्रमितों की वास्तविक संख्या ‘जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय’ की ओर से जारी आंकड़ों से अधिक होने की संभावना है। 

चीन में पिछले साल कोविड-19 का पहला मामला सामने आने के बाद छह महीने में मामले बढ़कर एक करोड़ हुए थे और अब केवल छह सप्ताह के अंदर यह दोगुना हो गए। ‘एपी’ द्वारा किए आंकड़ों के विश्लेषण के अनुसार 22 जुलाई को दुनियाभर में संक्रमण के मामलों की संख्या डेढ़ करोड़ होने के बाद से आए कुल मामलों के करीब दो-तिहाई अमेरिका, भारत और ब्राजील से हैं। रोजाना सामने आ रहे नए मामलों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। 

भारत में नए मामलों का सात दिन का औसत 58,768 है। वहीं, अमेरिका में अब 50 लाख से अधिक मामले हैं। संक्रमण का औसत 22 जुलाई से घटा है और एक दिन के मामलों की संख्या 53813 है। 

‘जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय’ के आंकड़ों के अनुसार दुनिया में कोविड-19 के मामलों को दोगुना होकर दो करोड़ होने में 45 दिन लगे हैं। वहीं, मृतक संख्या 4,99,506 से बढ़कर 7,36,191 हुई है। रोजाना औसतन 52,00 से अधिक लोगों की जान जा रही है। उसके अनुसार इससे सबसे अधिक 1,63,000 अधिक मौत अमेरिका में हई है। वहीं, न्यूजीलैंड में 100 से अधिक दिन से कोविड-19 का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है।

Latest World News