Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया शाहबाज की हिरासत को बढ़ाने की...

शाहबाज की हिरासत को बढ़ाने की एनएबी की मांग को अदालत ने किया खारिज, न्यायिक हिरासत में भेजा

नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ को पांच अक्टूबर को 14 अरब रूपये के आशियाना-ए-इकबाल आवास योजना घोटाले के संबंध में हिरासत में लिया था।

Bhasha
Bhasha 07 Dec 2018, 8:38:59 IST

लाहौर: पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने गुरुवार को पीएमएल-एन के अध्यक्ष और नेशनल एसेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को एक आवास योजना घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के मामले में आठ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ को पांच अक्टूबर को 14 अरब रूपये के आशियाना-ए-इकबाल आवास योजना घोटाले के संबंध में हिरासत में लिया था।

उन पर इस योजना में बोली लगाने में सफल रहने वाले व्यक्ति का ठेका रद्द करने और इसे अपने पसंदीदा फर्म को देने का आरोप है। एनएबी ने उन्हें रमजान सुगर मिल्स मामले में भी गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बीच शाहबाज लाहौर के जवाबदेही अदालत में घोटाला मामले की सुनवाई के लिए पेश हुए। एनएबी ने अदालत से शाहबाज की हिरासत 15 दिन बढ़ाने की मांग की।

जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश सैय्यद नजमुल हसन ने शाहबाज की हिरासत को आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया और उन्हें 13 दिसंबर तक के लिए कोट लखपत जेल भेज दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन