A
Hindi News विदेश एशिया ईरान में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 34,900 से अधिक मामले आए

ईरान में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 34,900 से अधिक मामले आए

ईरान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 34,900 से अधिक नए मामले सामने आए, जो अब तक के सबसे अधिक दैनिक मामले हैं। देश में वैक्सीनेशन अभियान धीमा हो गया है और लोग लापरवाही बरत रहे हैं, जिससे मामलों में इजाफा हुआ है।

COVID-19: Iran hits new record for 2nd straight day- India TV Hindi Image Source : AP ईरान में कोरोना वायरस के 34,900 से अधिक नए मामले सामने आए, जो अब तक के सबसे अधिक दैनिक मामले हैं।

तेहरान: ईरान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 34,900 से अधिक नए मामले सामने आए, जो अब तक के सबसे अधिक दैनिक मामले हैं। देश में वैक्सीनेशन अभियान धीमा हो गया है और लोग लापरवाही बरत रहे हैं, जिससे मामलों में इजाफा हुआ है। देश में एक दिन पहले संक्रमण के 31,814 मामले आए थे, जिससे यह पता चलता है कि कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रामक डेल्टा स्वरूप से प्रभावित ईरान में मामले कितनी तेजी से बढ़ रहे हैं। 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कोविड-19 से 357 मौतें हुईं, जिससे देश में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 89,479 हो गई। यह आँकड़ा पश्चिम एशिया में सबसे अधिक है। वायरस के खतरनाक प्रसार के कारण पिछले सप्ताह वायरस-रोधी नए प्रतिबंध लगाए गए। सरकार ने राजधानी तेहरान में सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों और गैर-जरूरी व्यवसायों को बंद करने का आदेश दिया है। 

सरकार द्वारा किए गए पिछले उपायों के दौरान लॉकडाउन में भी लोगों की भारी भीड़ बाजारों में देखी गयी थी। तेहरान के मॉल और बाजार हमेशा की तरह व्यस्त रहे और कर्मचारियों की भीड़ कार्यालयों और मेट्रो स्टेशनों पर बहुत अधिक रही। ईरानी अधिकारियों ने लोगों पर सख्त नियम लागू नहीं किए, जिससे वायरस के प्रसार में इजाफा हुआ है। 

ये भी पढ़ें

Latest World News