A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्‍तान पर भी मंडराया चक्रवाती तूफान 'वायु' का खतरा, हाई अलर्ट पर कराची

पाकिस्‍तान पर भी मंडराया चक्रवाती तूफान 'वायु' का खतरा, हाई अलर्ट पर कराची

अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान गुजरात के तट से कभी भी टकरा सकता है। भारतीय एजेंसियां जहां अब तक के इस सबसे भीषण तूफान को लेकर सचेत हो गई हैं, वहीं पड़ौसी देश पर भी इस तूफान का खतरा मंडरा रहा है।

<p>cyclone Vayu</p>- India TV Hindi cyclone Vayu

कराची। अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान गुजरात के तट से कभी भी टकरा सकता है। भारतीय एजेंसियां जहां अब तक के इस सबसे भीषण तूफान को लेकर सचेत हो गई हैं, वहीं पड़ौसी देश पर भी इस तूफान का खतरा मंडरा रहा है। गुजरात से सटे पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में इस भीषण तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। माना जा रहा है कि पाकिस्‍तान के दक्षिणी तट पर भी तेज हवाएं चलने और भीषण बारिश की संभावना है। 

इसी बीच कराची के शहरी निकाय ने बुधावार को तूफान से निपटने की तैयारियों को देखते हुए एक उच्‍चस्‍तरीय मीटिंग की। इस मीटिंग में चक्रवाती तूफान और गर्म हवाओं से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की गई। प्रोविंशियल डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (पीडीएमए), जिला प्रशासन, कराची नगर निगम, डीएमसी, पाकिस्‍तानी नेवी, कैन्‍टोन्‍मेंट बोर्ड और अन्‍य विभागों ने मिलकर एक आपात योजना तैयार की है। 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चक्रवाती तूफान वायु पाकिस्‍तान के सिंध स्थित 'थट्टा' से टकराएगा। इसके अलावा 16-17 जून को यह सिंध के दूसरे इलाकों में पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार कराची में बारिश के अलावा गर्म हवाएं भी चल सकती हैं। 

Latest World News