A
Hindi News विदेश एशिया सिंगापुर: ट्रंप-किम ने कैपेला होटल में साथ चहलकदमी की

सिंगापुर: ट्रंप-किम ने कैपेला होटल में साथ चहलकदमी की

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कैपेला होटल में चहलकदमी की। दोनों नेताओं की यह पहली ऐतिहासिक बैठक है।

<p>trump-kim</p>- India TV Hindi trump-kim

सिंगापुर: उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कैपेला होटल में चहलकदमी की। दोनों नेताओं की यह पहली ऐतिहासिक बैठक है। ट्रंप और किम जोंग सिंगापुर के स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे मिले और और दोनों नेताओं ने ब्रिटिश-औपनिवेशिकशैली में बने होटल के प्रांगण में 12 सेकंड तक गर्मजोशी से हाथ मिलाया। इसके बाद दोनों की बैठक हुई। (G-7 सम्मेलन के बाद अमेरिका के सहयोगी देशों पर बरसे डोनाल्ड ट्रंप )

समाचार पत्र 'द स्ट्रेट्स टाइम्स' के मुताबिक, इस चहलकदमी के बाद ट्रंप ने किम को अपनी कार 'द बीस्ट' दिखाई। समाचार पत्र 'द वाशिंगटन पोस्ट' के अनुसार, किम और ट्रंप एक संयुक्त घोषणापत्र पर भी हस्ताक्षर करेंगे। यह पूछे जाने पर कि वार्ता कैसी रही, ट्रंप ने कहा, "बहुत-बहुत बढ़िया।"

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कारियाई नेता किम जोंग उन ने आज कामकाजी बातचीत करते हुए दोपहर का भोजन किया जिसमें उनके लिए पश्चिमी और एशियाई व्यंजन परोसे गए जिसमें कोरियन स्टफ्ड कुकुंबर और बीफ से लेकर हागेन दाज की आईसक्रीम शामिल थीं। सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप पर कापेला होटल में द्विपक्षीय बैठक के बाद ट्रंप और किम अपने सहयोगियों के साथ लंच पर मिले।

 

Latest World News