A
Hindi News विदेश एशिया देखें: दुबई में रहने वाली लड़की ने पीएम मोदी के लिए गाया खास गाना, 'नमो नमो विश्वगुरु...'

देखें: दुबई में रहने वाली लड़की ने पीएम मोदी के लिए गाया खास गाना, 'नमो नमो विश्वगुरु...'

दुबई में रहने वाली भारतीय मूल की एक लड़की सुचेता सतीश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में 'नमो नमो विश्वगुरू भारत मेरा' के शीर्षक से एक कर्णप्रिय गीत प्रस्तुत किया है।

Narendra Modi, Suchetha Satish Modi, Suchetha Satish Modi Song- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE GRAB दुबई में रहने वाली भारतीय मूल की एक लड़की सुचेता सतीश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक गीत प्रस्तुत किया है।

दुबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक अक्सर अपने-अपने तरीके से उनके काम के प्रति अपना आभार और प्यार जताते रहते हैं। इसी कड़ी में दुबई में रहने वाली भारतीय मूल की एक लड़की सुचेता सतीश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में 'नमो नमो विश्वगुरू भारत मेरा' के शीर्षक से एक कर्णप्रिय गीत प्रस्तुत किया है। खलीज टाइम्स की गुरुवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस गीत को गाने वाली सुचेता सतीश इंडियन हाई स्कूल में कक्षा 10 में पढ़ती हैं। उन्होंने यह गीत यूं तो 17 सितंबर को ही यूट्यूब पर जारी कर दिया था, लेकिन खलीज टाइम्स में यह खबर गुरुवार को प्रकाशित हुई।

'मुंबई में हुई है गाने की मिक्सिंग, कुन्नूर में वीडियो हुआ एडिट'
बता दें कि इस गाने को मलयालम भाषा के गीतकार और सिंगर अजय गोपाल ने लिखा है, जबकि सुचेता की मां सुमिता अयिल्लिता ने इसका हिंदी में अनुवाद किया है। शारजाह के एक स्टूडियो में गाने को रिकॉर्ड करने वालीं सुचेता ने बताया कि इस गाने से जुड़े हुए लोग कई अन्य शहरों और देशों में बसे हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘इस गाने को बॉलीवुड के संगीतकार मॉन्टी शर्मा ने संगीत दिया है। गाने से जुड़े सभी लोग अन्य शहरों व देशों में बसे हुए हैं। बांसुरीवादक बेंगलुरू में हैं, मुंबई में गाने की मिक्सिंग हुई है और कुन्नूर में इसके वीडियो को एडिट किया गया है।’


गााने में दिखाई गई है पीएम मोदी की राजनीतिक यात्रा
जहां तक इस गाने के वीडियो का सवाल है, तो इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक यात्रा के बारे में दिखाया गया है। इस वीडियो में 'मेक इन इंडिया' कैम्पेन पर भी प्रकाश डाला गया है और साथ ही भारत की सांस्कृतिक विविधता को भी शामिल किया गया है। गुरुवार को दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत अमन पुरी को गीत की एक प्रति भेंट की गई। 15 वर्षीय सुचेता हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की तालीम ले रही है। संगीत की दुनिया में इसने सुचेता ने 4 साल की उम्र में ही कदम रख दिया था। बता दें कि इससे पहले सुचेता कोविड-19 महामारी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए 29 भाषाओं में एक गीत गा चुकी हैं।

सुचेता ने पीएम मोदी के लिए गाया यह गीत:

Latest World News