A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में गाड़ी के इंजन में ब्लास्ट के बाद लगी आग, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में गाड़ी के इंजन में ब्लास्ट के बाद लगी आग, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

उच्च दबाव और पानी के इंजन में घुसने से विस्फोट हुआ और गाड़ी के अंदर आग लगने से उसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई।

Engine explosion fire kill 10, Engine explosion fire kill 10 Afghanistan, Afghanistan 10 Killed, Eng- India TV Hindi Image Source : GOOGLE MAPS अफगानिस्तान में एक वाहन में ब्लास्ट के बाद लगी आग से 10 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

काबुल: अफगानिस्तान में एक वाहन में ब्लास्ट के बाद लगी आग से 10 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। ब्लास्ट के पहले यह वाहन आंशिक रूप से नदी में डूब गया था। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी अफगानिस्तान में एक शादी समारोह में लोगों को लेकर जा रही एक मिनीवैन के इंजन में बुधवार को विस्फोट के बाद लगी आग में एक ही परिवार के 10 सदस्यों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं।

‘हेलमंड नदी में डूब गई थी कार’
अफगानिस्तान के दक्षिणी उरोजगान के प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता अहमद शाह साहेल ने कहा कि परिवार एक शादी समारोह से लौट रहा था जब उनकी मिनीवैन हेलमंड नदी में आंशिक रूप से डूब गई। साहेल ने कहा कि परिवार के सदस्य गाड़ी से निकल नहीं पाए क्योंकि वह आधी पानी में डूबी हुई थी। साहेल ने कहा कि उच्च दबाव और पानी के इंजन में घुसने से विस्फोट हुआ और गाड़ी के अंदर आग लगने से उसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई। वर और वधू अन्य कार में सफर कर रहे थे और वे सुरक्षित हैं। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह घटना उस इलाके में हुई जहां आतंकवादी और अफगान सुरक्षा बल सक्रिय हैं और पुलिस तत्काल राहत नहीं उपलब्ध करा सकी।

‘पत्रकार संघ के पूर्व प्रमुख को मारी गोली’
इस बीच मीडिया पैरोकार संगठन ‘नई’ ने एक बयान में कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने बघलान पत्रकार संघ के पूर्व प्रमुख डॉ. खलील नार्मगो की गोली मारकर हत्या कर दी। बघलान के एक पुलिस अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि नार्मगो मंगलवार को बघलान प्रांत की राजधानी लौट रहे थे जब अज्ञात बंदूकधारियों ने उनकी कार रोककर उन्हें बाहर निकाला तथा गोली मार दी। इस हमले की तत्काल किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

Latest World News