Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया पुलवामा हमले को लेकर जरदारी ने...

पुलवामा हमले को लेकर जरदारी ने अपने ही देश पाकिस्तान को घेरा, इमरान को बताया अपरिपक्व

जरदारी ने आरोप लगाया कि इमरान खान दूसरों के इशारे पर काम करते हैं, इसलिए उनके देश कि स्थिति खराब है

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 20 Feb 2019, 18:28:26 IST

नई दिल्ली। पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने इमरान खान को घेरा है। जरदारी ने कहा है कि इमरान खान अभी अपरिपक्व हैं और उनमें अंतरराष्ट्रीय राजनीति को संभालने की समझ नहीं है, जरदारी ने कहा कि इमरान खान को सीखने के लिए अभी वक्त लगेगा।

जरदारी ने पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान की सरकार के रवैये को लेकर कई सवाल उठाए और अपने देश को इस मामले पर घेरा, जरदारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा कि अगर भारत को हमले को लेकर पाकिस्तान पर कोई शक है तो पाकिस्तान को को-ऑपरेट करना चाहिए, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय अलगाववाद सामने नजर आ रहा है। जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान को पुलवामा हमले की जांच में सहयोग करना चाहिए और हर संभव सबूत को लेकर कदम उठाने चाहिए।

जरदारी ने इमरान खान को कहा ‘अगर उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के खिलाफ अलगाववाद नहीं दिखता तो वे दिखा देंगे, मैं पाकिस्तान के एंबसेडर और जानने वालों से पूछता हूं कि मुझे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बस एक आदमी बता दो जो इमरान खान का दोस्त हो’। जरदारी ने आरोप लगाया कि इमरान खान दूसरों के इशारे पर काम करते हैं, इसलिए उनके देश कि स्थिति खराब है।

जरदारी पहले भी इमरान खान के खिलाफ बोलते रहे हैं, अगस्त 2018 में जब इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे तो जरदारी ने कहा था कि वे अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं करेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन