A
Hindi News विदेश एशिया लंदन के रेस्टोरेंट में दिखे गंभीर रूप से बीमार "कैदी" नवाज़ शरीफ, पाकिस्तान में मचा बवाल

लंदन के रेस्टोरेंट में दिखे गंभीर रूप से बीमार "कैदी" नवाज़ शरीफ, पाकिस्तान में मचा बवाल

पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के मामले में 7 साल की कैद की सजा काट रहे नवाज़ शरीफ लंदन के एक रेस्टोरेंट में परिवार के साथ खाने का लुत्फ लेते देखे गए हैं।

<p>Nawaz Sharif</p>- India TV Hindi Nawaz Sharif

पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के मामले में 7 साल की कैद की सजा काट रहे नवाज़ शरीफ लंदन के एक रेस्टोरेंट में परिवार के साथ खाने का लुत्फ लेते देखे गए हैं। नवाज़ की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पाकिस्तान में बवाल मच गया है। बता दें​ कि 69 साल के नवाज शरीफ गंभीर बीमारी के चलते कोर्ट की विशेष अनुमति के साथ लंदन में इलाज करा रहे हैं। नवाज को 19 नवंबर को एयर ऐम्बुलेंस से लंदन ले जाया गया था। उसके एक महीने पहले उन्हें अदालत से जमानत मिली थी।  नवाज शरीफ द्वारा कोर्ट को दी गई जानकारी के अनुसार वे हार्ट सहित कई रोगों से पीड़ित हैं। 

लंदन के रेस्टोरेंट में बैठे शरीफ की फोटो सोमवार को लीक हुई थी। इस तस्वीर में शरीफ अपने पुत्र हसन, पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ, उनके बेटे सलमान और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार के साथ एक रेस्तरां में बैठे दिखाई दे रहे हैं। लेकिन इस तस्वीर में नवाज का चेहरा नहीं दिख रहा है। पाकिस्तान के विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने इस लीक तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया है। 

समाचार पत्र डॉन के अनुसार इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में इस तस्वीर पर भी चर्चा हुई। शरीफ के लंदन जाने के समय खान ने भी उन पर कटाक्ष किया था। शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने अपने नेता के स्वास्थ्य को लेकर राजनीति करने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की आलोचना की और कहा कि सरकार को शरीफ फोबिया से बाहर आना चाहिए और देश के सामने महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। समाचार पत्र ने लंदन से एक पीएमएल-एन नेता के हवाले से कहा कि डॉक्टरों ने नवाज शरीफ को माहौल बदलने के लिए बाहर जाने की सलाह दी है। 

Latest World News