Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी को...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी को देश से बाहर जाने से रोका गया

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले चल रहे हैं।

Bhasha
Bhasha 06 Feb 2019, 12:30:21 IST

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को मंगलवार देर रात लाहौर हवाई अड्डे पर सुरक्षा अधिकारियों ने देश से बाहर जाने से रोक दिया। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के अनुसार, गिलानी दक्षिण कोरिया जाने के लिए लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे थे लेकिन, उनका नाम उड़ान प्रतिबंध सूची (नो-फ्लाई लिस्ट) में है। गिलानी बैंकॉक के रास्ते दक्षिण कोरिया जाने वाले थे।

एफआईए ने कहा, ‘‘हवाई अड्डे की आव्रजन खिड़की पर गिलानी को बताया गया कि उनका नाम काली सूची में रखा गया है, इसलिए वह देश से बाहर नहीं ज सकते।’’ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह हमेशा अपने खिलाफ चल रहे विभिन्न मामलों में अदालत में पेश हुए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘नो फ्लाई लिस्ट में मेरा नाम रखने का कोई मतलब नहीं था। मैं देश से भाग नहीं रहा था। प्रधानमंत्री इमरान खान का एकमात्र एजेंडा अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाना मालूम होता है।’’

गिलानी ने कहा कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार को मुझे मेरा नाम काली सूची में रखने के बारे में सूचित करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वह ‘‘सरकार के अवैध फैसले’’ को चुनौती देंगे।

गौरतलब है कि गिलानी के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले चल रहे हैं। मामले की सुनवायी कर रही इस्लामाबाद की एक अदालत ने पिछले हफ्ते एक निजी विज्ञापन एजेंसी को कथित रूप से अवैध विज्ञापन अनुबंध देने से संबंधित एक मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन