A
Hindi News विदेश एशिया बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सैनिकों पर टूटा आतंकियों का कहर, 4 की मौत, 8 घायल

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सैनिकों पर टूटा आतंकियों का कहर, 4 की मौत, 8 घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकियों द्वारा किए गए एक बड़े हमले में पाकिस्तानी सेना के कई सैनिकों के हताहत होने की खबर है।

Pakistan Soldiers Killed, Pakistan Soldiers Killed Terrorist Attack, Pakistan Soldiers Balochistan- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकियों द्वारा किए गए एक बड़े हमले में पाकिस्तानी सेना के कई सैनिकों के हताहत होने की खबर है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकियों द्वारा किए गए एक बड़े हमले में पाकिस्तानी सेना के कई सैनिकों के हताहत होने की खबर है। बलूचिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में पाकिस्तान की एक सुरक्षा चौकी पर आतंकवादियों ने हमला किया और इसके बाद IED ले जा रहे सुरक्षाकर्मियों के वाहन को निशाना बनाया, जिसमें अर्धसैनिक बल के 4 जवानों की मौत हो गई और 8 अन्य घायल हुए हैं। वहीं, पाकिस्तानी सेना द्वरा दी गई जानकारी के मुताबिक, घटना में 4-5 आतंकवादी भी मारे गए, वहीं करीब 8 घायल हुए हैं।

‘घटना में कई आतंकवादी भी मारे गए’
पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार, पहली घटना में आतंकवादियों ने क्वेटा में फ्रंटियर कोर (FC) के सैनिकों को निशाना बनाया। बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने पीर इस्माइल जियारत के पास चौकी को निशाना बनाया। बयान के अनुसार, मुठभेड़ में ‘4-5 आतंकवादी भी मारे गए, वहीं करीब 8 घायल हुए हैं।’ इनके अलावा, ‘4 सैनिक भी मारे गए जबकि 6 घायल हो गए।’  इसके अलावा तुर्बत में एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर के एक वाहन को निशाना बनाया, जो IED ले जा रहा था। इस घटना में 2 सैनिक घायल हो गए।

‘क्वेटा और तुर्बत में भी हुए थे हमले’
बयान में कहा गया, ‘राज्य विरोधी ताकतों द्वारा, समर्थित विरोधी तत्वों द्वारा इस तरह की कायरतापूर्ण कार्रवाई की गई।’ बयान में आगे कहा गया, लेकिन वे बलूचिस्तान में इतने परिश्रम के बाद अर्जित शांति और समृद्धि को नुकसान नहीं पहुंचा सकते। उसने यह भी कि सुरक्षा बल उनके नापाक मंसूबों को नाकाम करने को लेकर प्रतिबद्ध है। संसाधन संपन्न बलूचिस्तान में लंबे समय से तालिबान और बलूच राष्ट्रवादियों द्वारा कई बार हिंसक कृत्यों को अंजाम दिया जाता है। ISPR के एक बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने इससे पहले 9 मई को भी क्वेटा और तुर्बत में सैनिकों पर 2 हमले किए थे, जिसमें उनमें से 3 की मौत हो गई थी और 5 अन्य घायल हो गए थे।

Latest World News