A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान-ईरान सीमा पर फ्यूल टैंकर में ब्लास्ट के बाद आग लगी, 500 से ज्यादा ट्रक जलकर खाक

अफगानिस्तान-ईरान सीमा पर फ्यूल टैंकर में ब्लास्ट के बाद आग लगी, 500 से ज्यादा ट्रक जलकर खाक

फ्यूल टैंकर में विस्फोट के बाद आग लग गई जिसके चलते प्राकृतिक गैस और ईंधन ले जाने वाले 500 से अधिक ट्रक जल गए।

Fuel Tanker Blast, Fuel Tanker Blast Afghanistan, Afghanistan Fuel Tanker Blast- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL ईरानी सीमा पर अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में इस्लाम कला चौराहे पर एक फ्यूल टैंकर में विस्फोट के चलते 500 ट्रक जलकर खाक हो गए।

तेहरान: ईरानी सीमा पर अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में इस्लाम कला चौराहे पर शनिवार को एक फ्यूल टैंकर में विस्फोट के चलते 500 ट्रक जलकर खाक हो गए। अफगान अधिकारियों और ईरान की सरकारी मीडाय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस घटना में 7 लोगों के झुलसने की भी खबर है। अधिकारियों ने बताया कि फ्यूल टैंकर में विस्फोट के बाद आग लग गई जिसके चलते प्राकृतिक गैस और ईंधन ले जाने वाले 500 से अधिक ट्रक जल गए। आग की लपटें इतनी तेज हैं कि बचाव कार्य में भी काफी मुश्किलें पेश आ रही हैं।

‘विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है’
हेरात के प्रांतीय गर्वनर वाहिद कताली ने घटना (Fuel tanker blast at Afghanistan Iran border) के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अभी तुरंत यह पता नहीं चल पाया है कि फ्यू टैंकर में विस्फोट का कारण क्या था। उन्होंने बताया, ‘फिलहाल, हम हताहतों के बारे में बात नहीं कर सकते।’ हेरात क्षेत्रीय अस्पताल के प्रवक्ता मोहम्मद रफीक शिर्जी ने बताया कि आग की तीव्र लपटों के कारण एंबुलेंस को घायलों तक पहुंचने या विस्फोट स्थल के करीब पहुंचने में परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि आग से झुलसे 7 लोगों को अब तक हेरात के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देखें: कितना भीषण है यह विस्फोट

रात में इस सड़क पर यात्रा करना खतरनाक
बिजली आपूर्ति मंत्रालय के प्रवक्ता, वाहिदुल्लाह ताहिदी ने बताया कि इस घटना के कारण अफगानिस्तान को ईरान से अपनी बिजली की आपूर्ति बंद करनी पड़ी है। ईरान की अर्ध-सरकारी समाचार एजेंसी इरना ने ट्रक चालकों के हवाले से बताया कि प्राकृतिक गैस और ईंधन ले जाने वाले 500 से अधिक ट्रक अब तक जल चुके हैं। हेरात और इस्लाम कला के बीच के रास्ते को काफी खतरनाक माना जाता है और आमतौर पर अफगान इस हाइवे से रात के समय यात्रा नहीं करते हैं। दरअसल, एक तरफ तो यहां आपराधिक गिरोहों के हमले का खतरा रहता है तो दूसरी तरफ तालिबान के लड़ाके भी खुलेआम घूमते हैं।

Latest World News