A
Hindi News विदेश एशिया श्रीलंका के मन्नार में मुस्लिम वोटरों से भरी बसों पर बंदूकधारियों ने बरसाईं गोलियां

श्रीलंका के मन्नार में मुस्लिम वोटरों से भरी बसों पर बंदूकधारियों ने बरसाईं गोलियां

अज्ञात बंदूकधारियों के एक समूह ने शनिवार को श्रीलंका के मन्नार जिले में मुस्लिम मतदाताओं को ले जा रही 2 बसों पर अंधाधुध गोलीबारी की।

Muslim voters in Sri Lanka, Muslim voters in Sri Lanka Mannar, Muslim voters in Mannar- India TV Hindi Gunmen fire on buses carrying Muslim voters in Sri Lanka in Mannar | AP

कोलंबो: श्रीलंका में आज राष्ट्रपति के चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। देश के भविष्य के लिए यह निर्वाचन महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस बीच इस मतदान में खलल डालने की भी भरपूर कोशिश की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसी ही एक घटना में अज्ञात बंदूकधारियों के एक समूह ने शनिवार को श्रीलंका के मन्नार जिले में मुस्लिम मतदाताओं को ले जा रही 2 बसों पर अंधाधुध गोलीबारी की। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस गोलीबारी में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, ‘समूह ने पहली बस पर पत्थर फेंके, जिससे बस की खिड़कियों के शीशे टूट गए और फिर उन लोगों ने पीछे से दूसरी बस पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी।’ उन्होंने कहा कि कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है लेकिन बसों को नुकसान पहुंचा है। प्रवक्ता ने कहा कि पुलिसकर्मियों के घटना स्थल पर पहुंचने से पहले बंधूकधारियों का समूह भागने में सफल रहा और बताया कि मतदाताओं को सुरक्षित रूप से उनके मतदान केंद्रों तक पहुंचा दिया गया।

अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस फिलहाल घटना की जांच कर रही है। देश के आठवें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए 12,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। इन चुनावों में श्रीलंका के 1.59 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और 35 प्रत्याशियों में से एक को वर्तमान राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना का उत्तराधिकारी चुनेंगे। ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों के बाद हुए राजनीतिक ध्रुवीकरण और सुरक्षा चुनौतियों को देखते हुए श्रीलंका के भविष्य के लिए यह निर्वाचन महत्वपूर्ण माना जा रहा है। (एजेंसियों से इनपुट्स के साथ)

Latest World News