A
Hindi News विदेश एशिया आतंकी हाफिज ने किया राजनीति में प्रवेश, MMLP को किया लॉन्च

आतंकी हाफिज ने किया राजनीति में प्रवेश, MMLP को किया लॉन्च

पाकिस्तान के प्रतिबंधित आतंकी समूह जमात उद दावा ने राजनीतिक क्षेत्र में जगह बनाने के उद्देश्य से एक नयी पार्टी शुरू की है।

hafiz saeed announces entry in election politics- India TV Hindi hafiz saeed announces entry in election politics

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रतिबंधित आतंकी समूह जमात उद दावा ने राजनीतिक क्षेत्र में जगह बनाने के उद्देश्य से एक नयी पार्टी शुरू की है। मौलवी और समूह के पुराने शीर्ष सदस्यों में शामिल सैफुल्ला खालिद को नव गठित मिल्ली मुस्लिम लीग पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है। (चीनी सेना की भारत को धमकी, टकराव से बचना है तो 'हमारी जमीन' से हट जाओ)

उसने इस्लामाबाद में आज संवाददाताओं से कहा कि पार्टी पाकिस्तान को एक सही इस्लामी एवं कल्याणकारी राष्ट्र बनाने की दिशा में काम करेगी और वह समान विचारधारा वाले दलों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है।

अमेरिका ने जमात उद दावा के संस्थापक हाफिज सईद की गिरफ्तारी कराने के लिए सूचना देने पर 10 लाख डॉलर का इनाम रखा है। वह इस साल की शुरूआत से पाकिस्तान में नजरबंद है। सैफुल्‍लाह खान को पार्टी का अध्‍यक्ष बनाया गया है। खान ने पत्रकारों को बताया कि हाफिज सईद को रिहा कराना पार्टी का सर्वोच्‍च लक्ष्‍य है। हालांकि उन्‍होंने यह नहीं बताया कि पार्टी में सईद की क्‍या भूमिका होगी।

Latest World News