A
Hindi News विदेश एशिया महामारी के बीच सऊदी अरब में पूरी हुई हज यात्रा, कोरोना का एक भी केस नहीं आया सामने

महामारी के बीच सऊदी अरब में पूरी हुई हज यात्रा, कोरोना का एक भी केस नहीं आया सामने

सऊदी अरब में कोविड-19 महामारी के बीच इस साल की हज यात्रा संपन्न हुई। यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि हज यात्रा के दौरान पवित्र स्थलों पर कोरोनावायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया।

<p>महामारी के बीच सऊदी...- India TV Hindi Image Source : IANS महामारी के बीच सऊदी अरब में पूरी हुई हज यात्रा

रियाद: सऊदी अरब में कोविड-19 महामारी के बीच इस साल की हज यात्रा संपन्न हुई। यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि हज यात्रा के दौरान पवित्र स्थलों पर कोरोनावायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हज की रस्में पूरी होने के बाद तीर्थयात्रियों ने सोमवार को मक्का से विदा ली। ग्रैंड मस्जिद और पैगंबर की मस्जिद के मामलों की सामान्य प्रेसीडेंसी ने कोविड-19 के खिलाफ एहतियाती उपाय सुनिश्चित करते हुए तीर्थयात्रियों के लिए सभी जरूरी सुविधाएं प्रदान की थीं।

बता दें कि इस साल कोविड-19 महामारी के चलते तीर्थयात्रियों की सीमित संख्या के साथ राज्य ने एक असाधारण हज सीजन का आयोजन किया था। इस सीजन में केवल उन घरेलू तीर्थयात्रियों को ही हज करने की अनुमति दी गई जो या तो सऊदी अरब में रहते हैं या यहां के नागरिक हैं।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कोविड-19 के 1,258 नए मामलों की घोषणा की। इसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,80,093 हो गई। वहीं अब तक 2,42,053 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं।

हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान 32 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 2,949 हो गई है।

Latest World News