A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में लोकप्रिय स्थानीय सिंगर की गोली मार कर हत्या

पाकिस्तान में लोकप्रिय स्थानीय सिंगर की गोली मार कर हत्या

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक लोकप्रिय स्थानीय गायक की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह बलूच गायक एक मानवाधिकार कार्यकर्ता के पिता थे।

Hanif Chamrok Baloch singer shot dead in Pakistan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Hanif Chamrok Baloch singer shot dead in Pakistan

क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक लोकप्रिय स्थानीय गायक की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह बलूच गायक एक मानवाधिकार कार्यकर्ता के पिता थे। पुलिस ने बताया कि प्रांत के केच जिले में तुरबत शहर स्थित अपने आवास पर बलूच गायक हनीफ चामरोक संगीत सिखा रहे थे, तभी मोटरसाइकिल पर आये अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर गोली चलाई। उन्होंने बताया कि गायक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के कारणों का अभी पता नहीं लग सका है। चामरोक मानवाधिकार कार्यकर्ता तैयबा बलूच के पिता थे।

पाकिस्तान की अदालत ने पेशावर के गुरुद्वारे की जमीन की नीलामी रोकी 

उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के उच्च न्यायालय ने पेशावर स्थित प्राचीन गुरुद्वारे की जमीन के हिस्से की नीलामी पर रोक लगाते हुए निर्देश दिया कि देश की भ्रष्टाचार निरोधी निकाय इस मामले की जांच करे। पेशावर उच्च न्यायालय की दो सदस्यीय पीठ ने साहिब सिंह द्वारा अपने वकील के जरिये दाखिल रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया। न्यायमूर्ति रूहुल अमीन और न्यायमूर्ति मियां अतीक शाह की पीठ ने यह रोक लगाई। सिंह ने अपनी याचिका में गुरुद्वारे की जमीन की नीलामी को चुनौती दी थी। पीठ ने सुनवाई के दौरान राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को निर्देश दिया कि वह इस मामले की जांच करे और नीलामी प्रक्रिया में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे।

Latest World News