A
Hindi News विदेश एशिया ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम में रूस ने इमरान खान को नही भेजा न्यौता, पाकिस्तान को फिर झेलनी पड़ी शर्मिंदगी

ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम में रूस ने इमरान खान को नही भेजा न्यौता, पाकिस्तान को फिर झेलनी पड़ी शर्मिंदगी

हाल ही में यह खबरें आई थी कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इमरान खान को रुस आने के लिए आमंत्रित किया है। अब रूस ने इन खबरों पर विराम लगाने हुए स्पष्ट किया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम में आमंत्रित नहीं किया गया है।

Haven't invited Imran Khan in the Eastern Economic Forum: Russia- India TV Hindi Haven't invited Imran Khan in the Eastern Economic Forum: Russia

हाल ही में यह खबरें आई थी कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इमरान खान को रूस आने के लिए आमंत्रित किया है। अब रूस ने इन खबरों पर विराम लगाने हुए स्पष्ट किया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम में आमंत्रित नहीं किया गया है। इससे पहले यह खबरें आई थी कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आमंत्रण पर सितंबर में रूस के दौरे पर जाएंगे। 

पहले आई खबरों में यह कहा गया था कि पिछले महीने बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के राष्ट्राध्याक्षों के परिषद (सीएचएस) के 19वें सम्मेलन से इतर दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के दौरान रूस के राष्ट्रपति द्वारा दिए गए आमंत्रण को खान ने स्वीकार कर लिया है। पुतिन ने खान को रूस के शहर व्लादिवोस्तोक में 4-6 सितंबर को होने वाले पूर्व आर्थिक फोरम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है। लेकिन अब रुस ने इन खबरों पर विराम लगा दिया है।  

पिछले महीने एससीओ सम्मेलन में शामिल हुए खान और पुतिन ने कई अनौपचारिक चर्चाएं की थीं। एससीओ बैठक में विभिन्न वैश्विक नेताओं में खान ने सबसे ज्यादा पुतिन से बात की थी। इसके अलावा आपको बता दें कि 21 जुलाई को इमरान खान अमेरिका दौरे पर जाएंगे।

Latest World News