A
Hindi News विदेश एशिया यमन के हूती विद्रोहियों का सऊदी अरब पर एक और हमला, रेडार कैंप पर दागी मिसाइल

यमन के हूती विद्रोहियों का सऊदी अरब पर एक और हमला, रेडार कैंप पर दागी मिसाइल

हूती विद्रोहियों ने कहा है कि मिसाइल ने शनिवार को सैन्य लक्ष्य को सटीक निशाना बनाया...

Houthi forces fire ballistic missile at Saudi Arabia radar base | AP Representational- India TV Hindi Houthi forces fire ballistic missile at Saudi Arabia radar base | AP Representational

सना: सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना और यमन के हूती विद्रोहियों के बीच चल रही जंग से जुड़ी एक नई खबर सामने आई है। यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के दक्षिणी सीमावर्ती शहर खामिस मुशैत के एक सैन्य रेडार शिविर पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हूती विद्रोहियों ने कहा है कि मिसाइल ने शनिवार को सैन्य लक्ष्य को सटीक निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि विद्रोहियों ने रेडार कैंप पर बद्र-1 बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी।

सऊदी अरब पिछले 3 सालों से यमन की निर्वासित सरकार के समर्थन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ अरब सैन्य गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है। सऊदी अरब के सीमावर्ती शहर इस तरह के मिसाइल हमलों में सबसे अधिक निशाने पर रहे हैं, और विद्रोहियों ने वहां मिसाइलों से लगातार हमले किए हैं। हूती विद्रोहियों ने मंगलवार को दक्षिणी सऊदी शहर जजान के किंग फैजल सैन्य अड्डे पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी, लेकिन सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने कहा कि मिसाइल को मार गिराया गया।

सऊदी अरब मार्च 2015 से अरब देशों के गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है जो गौरतलब है कि यमन में हूती विद्रोहियों को खदेड़ने के लिए लड़ रहा है। इस संघर्ष में अभी तक करीब 10,000 लोग मारे जा चुके हैं जिसे संयुक्त राष्ट्र ने दुनिया का सबसे खराब मानवीय संकट बताया है। इस लड़ाई में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी मारे गए हैं। सऊदी अरब अपने प्रतिद्वंद्वी देश ईरान पर हूती विद्रोहियों को मिसाइलों की तस्करी करने का आरोप लगाता है लेकिन ईरान इन आरोपों को खारिज करता है।

Latest World News