Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया चीन की इस योजना के खिलाफ...

चीन की इस योजना के खिलाफ हांगकांग में बड़ा प्रदर्शन, हजारों लोग सड़कों पर उतरें

चीन के लिए प्रत्यर्पण की अनुमति की एक सरकारी योजना के विरोध में रविवार को हजारों लोग हांगकांग की सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारी लोकतांत्रिक नेताओं को हाल में जेल भेजने को लेकर भी नाराज थे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Apr 2019, 15:42:53 IST

हांगकांग: चीन के लिए प्रत्यर्पण की अनुमति की एक सरकारी योजना के विरोध में रविवार को हजारों लोग हांगकांग की सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारी लोकतांत्रिक नेताओं को हाल में जेल भेजने को लेकर भी नाराज थे। प्रत्यर्पण प्रस्ताव का बड़े पैमान पर विरोध हो रहा है और इसने शहर के कारोबारी तथा कानूनी समुदायों में चिंता पैदा कर दी है। समुदायों के लोगों को आशंका है कि यह प्रस्ताव हांगकांग की अंतरराष्ट्रीय पहचान को नुकसान पहुंचाएगा और लोगों को चीन की भेदभावपूर्ण अदालतों में फंसाएगा।

रविवार को हुआ प्रदर्शन हाल के वर्षों में शहर के सबसे बड़े प्रदर्शनों में से एक है। प्रदर्शनकारियों ने शहर के बीजिंग समर्थित नेता के खिलाफ नारेबाजी की और कई प्रदर्शनकारी 2014 की रैलियों की तरह ‘पीला छाता’ लेकर आए थे। एकाउंटेंट फैन्ली लींग ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जाना ‘‘दुखद’’ है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन