A
Hindi News विदेश एशिया काबुल एयरपोर्ट को सैकड़ों आतंकवादियों ने घेरा, अमेरिकी सेना पर हमले की आशंका: US इटेलिजेंस

काबुल एयरपोर्ट को सैकड़ों आतंकवादियों ने घेरा, अमेरिकी सेना पर हमले की आशंका: US इटेलिजेंस

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया है कि कई अमेरिकी भी काबुल हमले में हताहत हुए हैं। हमले के बाद का खौफनाक मंजर सामने आया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे हैं।

Hundreds of terrorists surround Kabul airport, may target US army: US intelligence- India TV Hindi Image Source : AP Smoke rises from explosion outside the airport in Kabul, Afghanistan, Thursday, Aug. 26, 2021. (AP)

काबुल: अमेरिकी इटेलिजेंस एजेंसी के हवाले से फॉक्स न्यूज ने खबर दी है कि काबुल एयरपोर्ट को सैकडों आतंकवादियों ने घेर रखा है। ये सभी आतंकवादी मॉडर्न हथियारों से लैस हैं। इनमें कुछ फिदायीन हमलावर भी मौजूद हैं। यानी आशंका इस बात की है कि काबुल एयरपोर्ट के पास और भी हमले किए जा सकते हैं। अंदर अमेरिका की मिलिट्री है और बाहर सैकडों आतंकवादियों के इकट्ठा होने की बात सामने आ रही है। इस बात का अंदेशा है कि इन आतंकवादियों के टारगेट पर अमेरिका के सिक्योरिटी फोर्ससे के जवान हो सकते हैं।

बता दें कि काबुल एयरपोर्ट के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए हैं और जो लोग एयरपोर्ट के पास मौजूद हैं उनसे US आर्मी के लोग कवर लेने को कह रहे हैं, यानी छिपने के लिए कह रहे हैं। एयरपोर्ट के बाहर इकट्ठा लोगों को लगातार चेतावनी दी जा रही है। खासकर अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन ने अपने नागरिकों से सुरक्षित जगह पर जाने को कह दिया है। कुछ देर पहले पेंटागन ने बयान जारी कर कहा है कि इस बम ब्लास्ट में अमेरिकी नागरिकों की भी मौत हुई है। 

अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन सिचुएशन रूम में हैं और लगातार काबुल एयरपोर्ट के हालात को लेकर ब्रीफिंग ले रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट पर और भी हमला हो सकता है। बताया जा रहा है कि काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला हो सकता है। काबुल एयरपोर्ट पर धमाके के बाद से अफरातरफी का माहौल है। काबुल से आईं तस्वीरों में लोगों को लहूलुहान और जान बचाकर भागते हुए देखा जा सकता है।

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया है कि कई अमेरिकी भी काबुल हमले में हताहत हुए हैं। हमले के बाद का खौफनाक मंजर सामने आया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे हैं। तस्वीरें इतनी हृदयविदारक हैं कि कलेजा कांप जाए। भारत के लिए अब काबुल हमले के बाद नई चुनौती खड़ी हो गई है। वहां से भारतीयों को निकालने के लिए चलाए जा रहे अभियान में अब खतरा बढ़ गया है। 

सरकार की ओर से आज ही सर्वदलीय बैठक में बताया गया कि काबुल से भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश लाना प्राथमिकता है लेकिन इस हमले के बाद टेंशन जरूर बढ़ जाएगी। चिंता इस बात की भी है कि तालिबान आतंकियों के राज में अब आईएसआईएस जैसे खूंखार आतंकी संगठन का भी खतरा रहेगा।

ये भी पढ़ें

Latest World News