A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में पोलियो अभियान से जुड़ा वाहन आईईडी विस्फोट में उड़ा, एक पुलिसकर्मी की मौत

पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में पोलियो अभियान से जुड़ा वाहन आईईडी विस्फोट में उड़ा, एक पुलिसकर्मी की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियो कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस की वैन के पास मंगलवार को हुए एक आईईडी विस्फोट में कम से कम एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

<p>ied blast</p>- India TV Hindi ied blast

पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियो कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस की वैन के पास मंगलवार को हुए एक आईईडी विस्फोट में कम से कम एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

इस साल देशव्यापी पोलियो टीकाकरण अभियान सोमवार को शुरू हुआ जिसका लक्ष्य पांच साल से कम उम्र के लगभग 3 करोड़ 96 लाख बच्चों को पोलियो का टीका लगाना है। इस अभियान में करीब 265,000 पोलियो कर्मी शामिल हैं। डॉन अखबार की खबर में जिला पुलिस अधिकारी वाहिद महमूद को यह कहते हुए बताया गया है कि विस्फोट की घटना डेरा इस्माइल खान शहर के कुलाची क्षेत्र में हुई जहां पोलियो टीकाकरण कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए वैन तैनात की गई थी। 

महमूद ने बताया कि विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई तथा दो घायल हो गए। दोनों घायल पुलिसकर्मियों को जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी ली जा रही है। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

Latest World News