A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान आज से सऊदी अरब, यूएई के दौरे पर

इमरान खान आज से सऊदी अरब, यूएई के दौरे पर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार से सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का दौरा करेंगे। यह दौरा दोनों देशों की सरकार के निमंत्रण पर हो रहा है।

<p>imran khan</p>- India TV Hindi imran khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार से सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का दौरा करेंगे। यह दौरा दोनों देशों की सरकार के निमंत्रण पर हो रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि अगस्त में पदभार ग्रहण करने के बाद यह प्रधानमंत्री की पहली विदेश यात्रा होगी, जहां उनके साथ विदेश मंत्री, वित्त मंत्री और वाणिज्य मंत्री होंगे। (जापान: युसाकू माइजावा ‘स्पेसएक्स’ से चंद्रमा की सैर करने वाले पहले आम इंसान होंगे )

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इमरान खान सऊदी के शाह सलमान बिन अब्दुल्लाजीज अल सउद और क्राउन प्रिंस के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर बैठक करेंगे। बयान के अनुसार, पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल बुधवार को यूएई की राजधानी अबु धाबी भी पहुंचेगा। यहां दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय हितों पर चर्चा होगी।

आपको बता दें कि बीते सोमवार इमरान खान ने घोषणा की है कि उनकी सरकार उन सभी अफगान और बांग्लादेशी शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करेगी, जिनका जन्म पाकिस्तान में हुआ है। एक्सप्रेस ट्रिब्यूनल की खबर के मुताबिक सरकार बनाने के बाद रविवार को अपने पहले दौरे पर कराची पहुंचे खान ने कहा कि पाकिस्तान में जन्में अफगान और बांग्लादेशी शरणार्थियों को नेशनल आइडेंटिटी कार्ड (एनआईसी) तथा पासपोर्ट दिए जाएंगे।

Latest World News