A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान ने कहा, कश्मीर में ‘दमनकारी भारत’ का पक्ष ले रहा है अमेरिका

इमरान खान ने कहा, कश्मीर में ‘दमनकारी भारत’ का पक्ष ले रहा है अमेरिका

इमरान खान ने अमेरिका द्वारा पाकिस्तान के हिजबुल मुजाहिदीन के नेता सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के बाद 'दमनकारी भारत' का पक्ष लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गुरुवार को आलोचना की।

Imran Khan | AP File Photo- India TV Hindi Imran Khan | AP File Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने अमेरिका द्वारा पाकिस्तान के हिजबुल मुजाहिदीन के नेता सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के बाद 'दमनकारी भारत' का पक्ष लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गुरुवार को आलोचना की। इमरान खान ने कई ट्वीट किए जिनमें उन्होंने अमेरिकी विदेश नीति की आलोचना करते हुए कहा कि उसने नैतिकता तथा न्याय खो दिया है और केवल 'हथियारों की बिक्री तथा वित्तीय मुनाफे' के लिए काम कर रहा है।

पीटीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘कश्मीर के स्वतंत्र संग्राम को आतंकवाद बताकर ट्रंप दमनकारी भारत का पक्ष ले रहे हैं, क्योंकि वह फिलिस्तीन में दमनकारियों का समर्थन करते हैं।’ अफगानिस्तान में भारत की दखलअंदाजी की ओर इशारा करते हुए इमरान ने कहा कि अफगानिस्तान में दखलअंदाजी करने के लिए भारत को भूमिका देने का अमेरिका को कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान उसके साथ अपनी सीमा साझा करता है।

उन्होंने जोर दिया कि ट्रंप की अफगान नीति पहले से बिगड़े हालात को और खराब करेगी और मुद्दे का समाधान नहीं निकलेगा। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को पाकिस्तान के सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया और उस पर प्रतिबंध लगाए।

Latest World News