A
Hindi News विदेश एशिया वंदे भारत मिशन के तहत चीन के लिए और दो उड़ानें संचालित करेगा भारत

वंदे भारत मिशन के तहत चीन के लिए और दो उड़ानें संचालित करेगा भारत

वंदे भारत मिशन के तहत कोविड-19 लॉकडाउन के कारण फंसे भारतीयों को निकालने के लिए भारत 23 और 30 अक्टूबर को दिल्ली से चीन के शहर ग्वांगझू के लिए दो उड़ानें संचालित करने की योजना बना रहा है।

India to operate two more flights to China under Vande Bharat Mission- India TV Hindi Image Source : PTI India to operate two more flights to China under Vande Bharat Mission

बीजिंग: वंदे भारत मिशन के तहत कोविड-19 लॉकडाउन के कारण फंसे भारतीयों को निकालने के लिए भारत 23 और 30 अक्टूबर को दिल्ली से चीन के शहर ग्वांगझू के लिए दो उड़ानें संचालित करने की योजना बना रहा है। भारतीय दूतावास द्वारा मंगलवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, एयर इंडिया 23 और 30 अक्टूबर को ग्वांगझू-दिल्ली के लिए दो उड़ानें संचालित करने की योजना बना रही है। 

विज्ञप्ति के अनुसार, विमानन कंपनी द्वारा तय किराया का भुगतान करके इनके लिए टिकट खरीदे जा सकते हैं। इन उड़ानों से वैध वर्किंग वीजा धारक चीन जा सकते हैं और वापसी में विमान घर वापसी के इच्छुक भारतीयों को लेकर आएगा। 

भारत ने वंदे भारत मिशन के तहत चीन से अभी तक पांच उड़ानें संचालित की हैं। पिछली पांचों उड़ानें शंघाई, ग्वांगझू और निंग्बो से संचालित हुई थीं। भारत ने इस साल फरवरी में तीन विशेष उड़ानों के जरिए वुहान में फंसे भारतीय छात्रों को भी निकाला था। 

विज्ञप्ति के अनुसार, भारत जाने के इच्छुक लोगों को भारत सरकार के सभी प्रोटोकॉल का पालन करने का राजीनामा देना होगा। इसमें सात दिन के लिए सशुल्क संस्थागत पृथक-वास और सात दिनों का अनिवार्य गृह पृथक-वास शामिल है।

Latest World News