A
Hindi News विदेश एशिया बैसाखी मनाने गया भारतीय युवक पाकिस्तान में लापता

बैसाखी मनाने गया भारतीय युवक पाकिस्तान में लापता

पाकिस्तान में बैसाखी उत्सव मनाने आए 24 वर्षीय एक भारतीय लापता हो गया है। ‘ एक्सप्रेस ट्रिब्यून ’ की एक खबर के अनुसार पंजाब के अमृतसर निवासी अमरजीत सिंह अन्य सिख तीर्थयात्रियों के साथ 12 अप्रैल को बैसाखी का त्यौहार मनाने पाकिस्तान आया था।

<p>Indian boy celebrating Baisakhi festival goes missing in...- India TV Hindi Indian boy celebrating Baisakhi festival goes missing in Lahore

लाहौर: पाकिस्तान में बैसाखी उत्सव मनाने आए 24 वर्षीय एक भारतीय लापता हो गया है। ‘ एक्सप्रेस ट्रिब्यून ’ की एक खबर के अनुसार पंजाब के अमृतसर निवासी अमरजीत सिंह अन्य सिख तीर्थयात्रियों के साथ 12 अप्रैल को बैसाखी का त्यौहार मनाने पाकिस्तान आया था। उसके साथ आए लोगों के भारत वापस लौटने की तैयारी के दौरान उसके लापता होने का पता चला। अन्य तीर्थयात्रियों की तरह सिंह का पासपोर्ट भी ‘ एवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड ’ (ईटीपीबी) के पास था। (इस्लामिक स्टेट व सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 10 आतंकवादी ढेर )

अधिकारियों ने सिंह के निर्धारित समय पर पासपोर्ट वापस न लेने आने पर उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार प्राथमिक जांच के अनुसार ननकाना साहिब से लाहौर पहुंचने पर सिंह लापता हुआ। उसकी तलाश जारी है।

इससे पहले पंजाब के होशियारपुर जिले की किरण बाला उर्फ अमना बीबी विशेष ट्रेन से बैसाखी का उत्सव मनाने 12 अप्रैल को लाहौर पहुंची थीं। इस दौरान उसने इस्लाम कुबूल कर लिया और 16 अप्रैल को लौहार के हिंगरवाल के एक इस्लामिक समारोह में वहां रहने वाले व्यक्ति से शादी कर ली थी। इसके बाद किरण ने जानलेवा धमकियां मिलने का हवाला देते हुए विदेश मंत्रालय से उसका वीजा बढ़ाने की मांग की थी।

Latest World News