A
Hindi News विदेश एशिया भारतीय कारोबारी की दरियादिली से पाकिस्तान पानी-पानी, गरीब जिले में लगवा दिए हैंडपंप

भारतीय कारोबारी की दरियादिली से पाकिस्तान पानी-पानी, गरीब जिले में लगवा दिए हैंडपंप

दुबई के एक भारतीय कारोबारी ने भारत-पाकिस्तान के बीच पनपे हालिया तनाव से प्रभावित हुए बिना पाकिस्तान के दक्षिण-पूर्व सिंध प्रांत के अत्यंत गरीब इलाके में करीब 60 हैंडपंप लगवाए हैं।

<p>Hand Pump in Pakistan</p>- India TV Hindi Hand Pump in Pakistan

दुबई। भारत और पाकिस्‍तान के बीच भले ही तल्‍खी का माहौल हो, लेकिन एक भारतीय कारोबारी की मानवतापूर्ण पहल ने एक मिसाल कायम की है।  दुबई के एक भारतीय कारोबारी ने भारत-पाकिस्तान के बीच पनपे हालिया तनाव से प्रभावित हुए बिना पाकिस्तान के दक्षिण-पूर्व सिंध प्रांत के अत्यंत गरीब इलाके में करीब 60 हैंडपंप लगवाए हैं। 

मीडिया में आई एक खबर के मुताबिक जोगिंदर सिंह सलारिया ने सोशल मीडिया के जरिए थारपरकर जिले की दुर्दशा जानने के बाद स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से वहां करीब 62 हैंडपंप लगवाए हैं। साथ ही उन्होंने लोगों के लिए अनाज की बोरियां भी भिजवाईं। 

सलारिया 1993 से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं और परिवहन कारोबार से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि फेसबुक और यूट्यूब जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिए वह पाकिस्तान में सामाजिक कार्यकर्ताओं तक पहुंचे, उनसे संपर्क साधा और फिर पूरे कार्य के लिए आर्थिक मदद दी। 

खलीज टाइम्स ने सलारिया के हवाले से कहा, “पुलवामा घटना के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच जब तनाव चरम पर था तब हम इन गरीब गांवों में हैंडपंप लगवा रहे थे।”

Latest World News