A
Hindi News विदेश एशिया भारतीय सिख महिला ने लाहौर में की शादी, इस्लाम को स्वीकारा

भारतीय सिख महिला ने लाहौर में की शादी, इस्लाम को स्वीकारा

पाकिस्तान में बैशाखी के जश्न में शामिल होने गई भारतीय सिख महिला ने लाहौर में एक व्यक्ति से शादी कर ली और इस्लाम स्वीकार कर लिया। उसने अपने वीजा की मियाद बढ़ाने की मांग की है।

<p>Indian Sikh woman married in Lahore accept Islam</p>- India TV Hindi Indian Sikh woman married in Lahore accept Islam

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बैशाखी के जश्न में शामिल होने गई भारतीय सिख महिला ने लाहौर में एक व्यक्ति से शादी कर ली और इस्लाम स्वीकार कर लिया। उसने अपने वीजा की मियाद बढ़ाने की मांग की है। स्थानीय समाचार पत्र ‘ एक्सप्रेस ट्रिब्यून ’ के अनुसार पंजाब के होशियारपुर जिले के निवासी मनोहर लाल की बेटी किरण बाला ने पाकिस्तानी विदेश विभाग से आवेदन किया है कि उसके वीजा की मियाद बढ़ाई जाए क्योंकि उसने लाहौर के निवासी मोहम्मद आजम से शादी कर ली है। (क्यूबा में कास्त्रो युगा का अंत, डियाज - कैनल को देश का राष्ट्रपति नियुक्त किया )

खबर में कहा गया है कि किरण और आजम की शादी बीते 16 अप्रैल को ‘ जामिया नसीमिया ’ शिक्षण संस्थान में हुई। किरण ने अपना नाम बदलकर आमना बीबी कर लिया। उसने विदेश मंत्रालय को लिखे पत्र में इसी नाम का इस्तेमाल किया है। उसने पत्र में लिखा है कि वह मौजूदा हालात में भारत वापस नहीं जा सकती और उसे जान से मारने की धमकी मिली है। ऐसे में उसे वीजा की मियाद बढ़ाने की जरूरत है।

विदेश विभाग या भारतीय उच्चायोग ने इस पत्र के बारे में कुछ नहीं कहा है। किरण बीते 12 अप्रैल को कई अन्य सिख श्रद्धालुओं के साथ पाकिस्तान पहुंची थी जहां उसे इस्लामाबाद के निकट हसन अब्दाल इलाके में गुरुद्वारा पांजा साहब में बैशाखी के कार्यक्रम में शामिल होना था। उसके वीजा की मियाद 21 अप्रैल तक के लिए है।

Latest World News