Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन से...

इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन से 22 लोगों की मौत, 15 लापता

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ एवं भूस्खलन में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य लापता हैं। 

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 13 Oct 2018, 20:35:16 IST

जकार्ता: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ एवं भूस्खलन में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य लापता हैं। मृतकों में अधिकतर एक मदरसे के बच्चे हैं। स्थानीय पुलिस प्रमुख इसानी सिनुहाजी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को उत्तर सुमात्रा प्रांत के मांडैलिंग नताल जिले के मौरा सालाडी गांव में बाढ़ और भूस्खलन में एक मदरसा तबाह हो गया और 21 बच्चे बह गए। उन्होंने बताया कि बचावकर्ताओं ने घंटों बाद कीचड़ और मलबे में से 11 बच्चों के शव निकाले। 

राष्ट्रीय आपदा शमन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने बताया कि बचावकर्ता 10 अन्य बच्चों की तलाश कर रहे हैं जो अब भी लापता हैं। 
उन्होंने बताया कि मांडैलिंग नताल में शनिवार को तड़के एक कार में से दो शव मिले। यह कार बाढ़ में बह गई थी। इसी इलाके में 17 घर ढह गए और पांच घर बह गए थे। 

प्रवक्ता ने बताया कि क्षेत्र के आठ इलाकों में भूस्खलन हुआ है और सिबोलगा जिले में भूस्खलन की चपेट में 29 घर आए और करीब 100 इमारतों में बाढ़ का पानी घुस गया जिसमें चार ग्रामीणों की मौत हो गई। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन