A
Hindi News विदेश एशिया इंडोनेशियाई मुस्लिम महिलाओं ने अत्याचारों के खिलाफ किया प्रदर्शन

इंडोनेशियाई मुस्लिम महिलाओं ने अत्याचारों के खिलाफ किया प्रदर्शन

म्यांमार के रोहिंग्या अल्पसंख्यक मुस्लिमों पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ सरकार से कड़े कदम उठाने की मांग को लेकर इंडोनेशिया की राजधानी में म्यांमार के दूतावास के बाहर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के तीसरे दिन सैंकड़ों मुस्लिम महिलाओं ने प्रदर्शन किया।

mayanmar- India TV Hindi mayanmar

जकार्ता: म्यांमार के रोहिंग्या अल्पसंख्यक मुस्लिमों पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ सरकार से कड़े कदम उठाने की मांग को लेकर इंडोनेशिया की राजधानी में म्यांमार के दूतावास के बाहर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के तीसरे दिन सैंकड़ों मुस्लिम महिलाओं ने प्रदर्शन किया।

सप्ताहांत पर दूतावास पर पेट्रोल बम फेंके जाने के चलते आज जकार्ता के दूतावास की सुरक्षा में पुलिस के दर्जनों हथियारबंद पुलिसकर्मी लगे हैं। प्रदर्शनकारी चिल्ला रहे थे, रोहिंग्या को बचाओ। उनके हाथों में ली तख्तियों पर लिखा था- म्यांमार में मुस्लिमों का जनसंहार रोको।

उग्रवादियों द्वारा म्यांमार पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों की चौकियों पर हमला बोले जाने के बाद म्यांमार में हिंसा और बांग्लादेश में बहिर्गमन शुरू हो गया। उग्रवादियों का कहना है कि उनका प्रयास अपने अल्पसंख्यक समुदाय को म्यांमार में सुरक्षा बलों के अत्याचार से बचाना है। इसके जवाब में म्यांमा की सेना ने अपना कथित सफाया अभियान शुरू कर दिया।

Latest World News