A
Hindi News विदेश एशिया ईरान का जहाज डूबा : एक की मौत, चालक दल में शामिल एक भारतीय लापता

ईरान का जहाज डूबा : एक की मौत, चालक दल में शामिल एक भारतीय लापता

ईरान के समुद्री और बंदरगाह संगठन के प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि देश का एक मालवाहक जहाज इराक के जलक्षेत्र में डूब गया। हादसे में चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गयी और एक भारतीय सहित दो लोग लापता हैं । 

ईरान का जहाज डूबा : एक की मौत, चालक दल में शामिल एक भारतीय लापता - India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रतीकात्मक तस्वीर

तेहरान: ईरान के समुद्री और बंदरगाह संगठन के प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि देश का एक मालवाहक जहाज इराक के जलक्षेत्र में डूब गया। हादसे में चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गयी और एक भारतीय सहित दो लोग लापता हैं ।

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना ने इस बारे में खबर दी है। संगठन के प्रमुख नादेर पसांदेह ने समाचार एजेंसी को बताया कि मालवाहक जहाज मंगलवार को इराक में उम्म कस्र बंदरगाह से ईरान के दक्षिण पश्चिम में स्थित खुर्रमशहर के लिए रवाना हुआ था। उन्होंने कहा कि कुवैत से इराक को अलग करने वाले एक संकरे मार्ग खोर अब्दुल्ला में यह बृहस्पतिवार को डूब गया ।

अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि यह जहाज क्यों डूबा । इस पर चालक दल के सात लोग सवार थे । पसांदेह ने कहा कि ईरान ने घटनास्थल पर समुद्री विशेषज्ञों की टीम भेजने के लिए इराक से बात की है। उन्होंने कहा कि जहाज पर निर्माण सामग्री और सेरामिक लदा हुआ था।

पसांदेह ने कहा कि चालक दल के दो सदस्य लापता हैं । इसमें एक ईरानी है और एक भारतीय नागरिक है । इराक के परिवहन मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि जहाज के डूबने का कारण पता नहीं चल पाया। मंत्रालय के अनुसार, चालक दल के चार सदस्यों को बचा लिया गया और एक शव को निकाला गया। बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है ।

Latest World News