A
Hindi News विदेश एशिया इराक: बगदाद के एक व्यस्त बाजार में कार बम फटने से 13 की मौत

इराक: बगदाद के एक व्यस्त बाजार में कार बम फटने से 13 की मौत

इराक की राजधानी बगदाद के एक व्यस्त बाजार में सोमवार को कार में हुए विस्फोट के कारण 13 लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए।

Baghdad Blast | AP Photo- India TV Hindi Baghdad Blast | AP Photo

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद के एक व्यस्त बाजार में सोमवार को कार में हुए विस्फोट के कारण 13 लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। इराकी पुलिस ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विस्फोट सद्र जिले के शिया-बहुल जमीला थोक बाजार में यह विस्फोट हुआ। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जि़म्मेदारी नहीं ली है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार सुबह बगदाद के शिया बहुल सद्र जिले के जमीला थोक बाजार में विस्फोटक से लदी एक कार में जोरदार धमाका हुआ। इस विस्फोट में 25 अन्य लोग घायल भी हुए और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। एक डॉक्टर ने हताहत हुए लोगों की संख्या की पुष्टि की। दोनों अधिकारियों ने नाम गोपीनय रखने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि उन्हें मीडियाकर्मियों से बात करने के लिए मना किया गया था।

इस हमले की अभी तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन विस्फोट के तौर तरीकों से इस्लामिक स्टेट की तरफ शक की सुई जाती है। वैसे इस्लामिक स्टेट बगदाद में शिया नागरिकों को निशाना बनाने वाले इन हमलों की जिम्मेदारी अक्सर लेता है। यह हमला उस वक्त हुआ है जब अमेरिका से समर्थन प्राप्त इराकी सेना इस्लामिक स्टेट को खदेड़ ताल अफार के उतरी नगर पर कब्जा करने के अंतिम चरण में है।

Latest World News